Advertisment

21, 032 रन और 440 विकेट लेने वाले इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्या अब सुधरेंगे श्रीलंका क्रिकेट के हालात?

Sri Lanka Cricket: टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी इस दिग्गज ऑलराउंडर को सौंपी है.

author-image
Publive Team
New Update
Sri Lanka Cricket appoints Sanath Jayasuriya as interim coach

21,032 रन और 440 विकेट लेने वाले इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी( Photo Credit : Social Media )

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में पिछले एक साल के अंदर बड़ी गिरावट आई है. एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करने वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन वनडे विश्व कप 2023 में भी निराशाजनक रहा था. वहीं 2014 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली ये टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भी जगह नहीं बना पाई थी. इस वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तिफा दे दिया है. सिल्वरवुड के इस्तीफे के बाद श्रीलंका ने कोच की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी है. 

Advertisment

चैंपियन खिलाड़ी को बनाया गया हेड कोच

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम को 1996 में वनडे विश्व कप चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को कोच बनाया है. जयसू्र्या को अंतरिम को कोच बनाया गया है. वे भारत के खिलाफ जुलाई में होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज के साथ ही अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में हेड कोच की भूमिका में होंगे. जयसूर्या न सिर्फ श्रीलंका के बल्कि दुनिया के बड़े बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स में गिने जाते हैं. वे आज से 20 साल पहले वैसी क्रिकेट खेलते थे जैसी आज खेली जा रही है. इसलिए श्रीलंका बोर्ड ये उम्मीद कर रहा है कि जयसूर्या अपने अनुभव से टीम के गिरे आत्मविश्वास को वापस लाने में सफल होंगे और टीम को जीत की राह पर ले आएंगे. 

करियर पर एक नजर 

Advertisment

सनथ जयसूर्या ने 1991 से लेकर 2011 तक श्रीलंका के लिए खेला है. 1996 में श्रीलंका को विश्व चैंपियन बनाने में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा था. इस दौरान उनके नाम टेस्ट में 14 शतक और 31 अर्धशतक लगाते हुए 6973 रन और 98 विकेट, 445 वनडे में 28 शतक और 68 अर्धशतक लगाते हुए 13430 रन और 323 विकेट, 31 टी 20 में 629 रन और 19 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा इस दिग्गज खिलाड़ी के पास आईपीएल में भी खेलने का अनुभव है.

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा करेंगे भारत का नेतृत्व, यहां देखें भारतीय एथलीट की पूरी लिस्ट

Source : Sports Desk

Sanath Jayasuriya Sri Lanka Cricket sl vs ind Sports News Hindi सनथ जयसूर्या sanath jayasuriya news Cricket News Hindi SL vs ENG sri lanka cricket team
Advertisment
Advertisment