Advertisment

आस्‍ट्रेलिया के ये दिग्‍गज खिलाड़ी मैदान में उतरे, दो महीने से नहीं छुआ था बैट, जानिए अब क्‍या है योजना

आस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी का ज्यादा असर नहीं है, यहां अब तक लगभग 7000 मामले ही सामने आए हैं. स्‍टीव स्मिथ ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा, मैं पिछले कई वर्षों की तुलना में फिटनेस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हूं.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
cricket logo

आस्‍ट्रेलिया में शुरू हुई क्रिकेट की प्रैक्‍टिस( Photo Credit : फाइल फोटो)

आस्ट्रेलिया के कई बड़े क्रिकेटरों ने सोमवार को सिडनी ओलंपिक पार्क (Sydney Olympic Park) में अभ्यास शुरू कर दिया. जहां अन्य खिलाड़ियों के साथ स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वार्नर (David Warner) और मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने भी पसीना बहाया. इस मौके पर टीम के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने दो महीने तक बल्ले से दूर रहने के दौरान शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर ध्यान दिया, जिसकी वजह से वह पिछले कुछ सालों की तुलना में फिटनेस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार लंबे समय बाद सामने आए जसप्रीत बुमराह, बोले- क्रिकेट में महसूस करेंगे इसकी कमी 

आस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी का ज्यादा असर नहीं है, यहां अब तक लगभग 7000 मामले ही सामने आए हैं. स्‍टीव स्मिथ ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा, मैं पिछले कई वर्षों की तुलना में फिटनेस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हूं. मैंने काफी रनिंग की है और घर के जिम में पसीना बहाया है. मैंने पिछले दो महीने में काफी मेहनत की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय सत्र की घोषणा की थी, जो 9 अगस्त से शुरू होने वाला है. स्‍टीव स्मिथ को अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करना उतना ही पसंद है, जितना मैच के दौरान होता है. उन्होंने हालांकि पिछले दो महीने में अपने बल्ले को छुआ तक नहीं है.

यह भी पढ़ें ः पहले वन डे में शून्‍य पर आउट होने के बाद टेस्‍ट से पहले रातभर जागे थे सुरेश रैना, युवराज ने क्‍या कहा

Advertisment

स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान मिले समय में उन्होंने शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर ध्यान केंद्रित किया. उन्होंने कहा, मैंने सच में बल्ला नहीं छुआ है. मैं सिर्फ खुद को फिट, मजबूत और मानसिक तौर पर तरोताजा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था.  इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने भी जैव-सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और श्रीलंका के खिलाड़ियों ने भी सोमवार को अभ्यास शुरू कर दिया. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि 2019 के व्यस्त सत्र के बाद यह ब्रेक उनके लिए स्वागत योग्य था. उन्होंने कहा, मैंने घर पर प्रशंसकों के साथ ऑनलाइन कुछ मास्टर क्‍लास ली हैं,  लेकिन इसके अलावा मैंने वास्तव में क्रिकेट बैट नहीं उठाया है. 

Source : Bhasha

steve-smith david-warner statrc Cricket Australia
Advertisment
Advertisment