Advertisment

टी 20 विश्व कप से बाहर रहे स्टीव स्मिथ की कप्तान के रुप में वापसी

Steve Smith: स्टीव स्मिथ को इस बड़ी टी 20 लीग में कप्तान बनाया गया है. ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी जाने के बाद बतौर कप्तान उनके लिए ये एक बड़ा अवसर है.

author-image
Publive Team
New Update
Steve Smith

Steve Smith( Photo Credit : Social Media )

Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए पिछले कुछ महीने काफी मुश्किल भरे रहे हैं. स्मिथ को आईपीएल 2024 में कोई खरीददार नहीं मिला था. वे इस टूर्नामेंट में कमेंट्री करते दिखे थे. इसके बाद स्मिथ को टी 20 विश्व कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड में भी जगह नहीं मिली. ये दिग्गज विश्व कप में भी बतौर कमेंटेटर दिखा. अब स्मिथ के दिन बदलने वाले हैं. वे टी 20 लीग में एक खिलाड़ी नहीं बल्कि कप्तान के रुप में वापसी कर रहे हैं. 

Advertisment

इस टीम के कप्तान बने स्मिथ 

टी 20 विश्व कप के बाद बड़े टी 20 टूर्नामेंट के रुप में मेजर लीग क्रिकेट 2024 की शुरुआत हो रही है. ये टूर्नामेंट अमेरिका में खेला जाता है. लीग की वाशिंगटन फ्रीडम ने स्मिथ को अपना कप्तान बनाया है. कई साल से आईपीएल सहित बड़े टी 20 लीग से बाहर चल रहे स्मिथ की ये दमदार वापसी है.  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रुप में अपनी क्षमता साबित कर चुके स्मिथ के लिए एक बार फिर से अपनी कप्तानी के करिश्मे को दिखाने का ये बड़ा अवसर है. लीग में पैट कमिंस, जैक फ्रेजर मैक्गर्क, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड आदि भी खेल रहे हैं. लीग की शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है. 

IPL में भी कर चुके कप्तानी 

स्टीव स्मिथ बेशक कई साल से आईपीएल में खेलते हुए नहीं दिख रहे हैं लेकिन एक समय में वे लीग के महंगे खिलाड़ियों में रह चुके हैं और पुणे सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों की कमान संभाल चुके हैं. स्टीव स्मिथ ने 2012 से 2021 के बीच 103 आईपीएल मैचों में 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाते हुए 2485 रन बनाए हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बीबीएल में 30 मैचों में 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाते हुए 1004 रन बनाए हैं. बात अगर स्टीव स्मिथ के अंतराष्ट्रीय टी 20 रिकॉर्ड की करें तो 67 मैचों की 55 पारियों में 5 अर्धशतक लगाते हुए 1094 रन बना चुके हैं. उनका टॉप स्कोर 90 है. वे इस फॉर्मेट में 17 विकेट भी ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: जिंबाब्वे दौरे से तय होगी भविष्य की टी 20 टीम, इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी बीसीसीआई की विशेष नजर

Source : Sports Desk

steve-smith MLC 2024 स्टीव स्मिथ Sports News Hindi Cricket News Hindi Steve Smith Will lead Washington Freedom washington freedom
Advertisment
Advertisment