Advertisment

IND vs WI : रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान चुने जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, इन्हें बताया भविष्य का कप्तान

India vs West Indies : वेस्टइंडीज दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है. BCCI के इस फैसले पर सुनील गावस्कर बिल्कुल भड़के हुए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने पर भड़के सुनील गवास्कर

रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने पर भड़के सुनील गवास्कर( Photo Credit : Social Media)

Sunil Gavaskar On Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की लंबे समय बाद टेस्ट टीम में शानदार वापसी हुई है. IPL 2023 में अच्छे प्रदर्शन के दम पर रहाणे ने WTC Final में अपनी जगह बनाई और खुद को साबित भी किया. यही वजह है कि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए Team India का उपकप्तान बना दिया गया है. यह दूसरी बार है जब रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान चुना गया है. उन्हें उपकप्तान बनाए जाने पर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर भड़के हुए हैं. 

Advertisment

रहाणे को बनाया गया उपकप्तान

Ajinkya Rahane अपने खराब फॉर्म की वजह से लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थे. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान थे. लेकिन उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. उसके बाद दिसंबर 2021 में साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें उपकप्तानी भी छीन ली गई और रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई. जिसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की भी कप्तानी छोड़ दी. फिर रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni को फ्लाइट में देख Candy Crush क्यों करने लगा ट्रेंड? 3 घंटे में 30 लाख हुआ डाउनलोड

Advertisment

रोहित शर्मा ने जब तीनों फॉर्मेट की कप्तानी संभाली तो केएल राहुल को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन राहुल ने अपने खराब प्रदर्शन से निराश किया जिसके बाद उनसे उपकप्तानी छीन ली गई. अब एक बार फिर रहाणे को फिर भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. जिससे सुनील गावस्कर भड़के हुए हैं. दिग्गज गावस्कर ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में इस बारे में बात की. 

अजिंक्य रहाणे के उपकप्तान बनाए जाने पर निराश हैं गावस्कर

गावस्कर ने कहा, 'उन्हें उपकप्तान बनाने में कुछ गलत नहीं है, लेकिन एक युवा खिलाड़ी को भविष्य के लिए तैयार करने का मौका गंवा दिया. कम से कम, एक युवा खिलाड़ी तो बताओ कि जिसे हम भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहे हैं. इसलिए वे भविष्य के कप्तान के रूप में सोचना शुरू करें.'

Advertisment

यह भी पढ़ें: फैन ने रिंकू सिंह को बुलाया बच्चा, शाहरुख खान ने दिया जवाब, कहा- वह बाप है...

गावस्कर ने इन 3 खिलाड़ियों को चुना भविष्य का कप्तान

रोहित शर्मा के बाद टीम टेस्ट टीम के कप्तान बारे में गावस्कर ने कहा, 'एक शुभमन गिल और दूसरे अक्षर पटेल, क्योंकि अक्षर तेजी से आगे बढ़ते हैं, वे हर मैच में बेहतर होते जाते हैं. उन्हें उपकप्तान की जिम्मेदारी देने से वे सोचेंगे. मेरे विचार में ये दोनों खिलाड़ी कप्तानी के उम्मीदवार हैं. अगर कोई अन्य खिलाड़ी है तो ईशान किशन जैसा कोई खिलाड़ी एक बार टीम में अपनी जगह पक्की कर लेता है तो वह भी कप्तान की रेस में शामिल हो सकता है.

Advertisment

अजिंक्य रहाणे Indian test team Vice captain Shubman Gill India vs West Indies axar patel sunil gavaskar India vs West Indies 2023 Rohit Sharma Indian Cricket team Indian test Team ishan-kishan Virat Kohli Ajinkya Rahane bcci
Advertisment
Advertisment