Advertisment

Ravindra Jadeja : 'दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर हैं...', जडेजा की इस क्वालिटी के फैन हुए गावस्कर

Sunil Gavaskar On Ravindra Jadeja : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर रवींद्र जडेजा के फैन हो गए हैं और ऑन एयर उन्होंने जड्डू को बेस्ट क्रिकेट करार दिया...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Sunil Gavaskar On Ravindra Jadeja

Sunil Gavaskar On Ravindra Jadeja( Photo Credit : Social Media)

Sunil Gavaskar On Ravindra Jadeja : भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया 436 के स्कोर पर ऑलआउट हुई और पहली पारी के आधार पर भारत ने 190 रनों की बढ़त हासिल कर ली. रविंद्र जडेजा दूसरे दिन नाबाद लौटे थे और ऐसा लग रहा था कि वह शतक पूरा कर लेंगे. मगर, तीसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने उन्हें आउट करके की. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने रवींद्र जडेजा की तारीफ की और उन्हें भारत का ही नहीं दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर करार दिया.

Advertisment

गावस्कर ने जडेजा को बताया बेस्ट

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ना केवल अपनी बैटिंग और बॉलिंग बल्कि अपनी कमाल की फील्डिंग से भी मैच पलटने का दमखम रखते हैं. उन्होंने ये एक बार नहीं कई बार साबित करके दिखाया है. इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट में भी उन्होंने 180 गेंदों पर 87 रन की बेहतरीन पारी खेली. भले ही वह शतक से चूक गए हो, लेकिन उनकी पारी ने सभी का दिल जीत लिया. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले. उनके प्रदर्शन को देखकर सुनील गावस्कर भी खुद को रोक नहीं सके और जड्डू की तारीफ करने लगे. गावस्कर ने कहा, "रवींद्र जडेजा बल्ले, गेंद और फील्ड में जैसा योगदान देते हैं उससे शायद वह दुनिया के बेस्ट क्रिकेट हैं."

Ravindra Jadeja के विकेट पर हो रहा विवाद

जो रूट की गेंद को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने डिफेंड किया. तभी रूट ने LBW की अपील की और मैदानी अंपायर ने आउट दे दिया. जड्डू ने तुरंत DRS लिया. रीप्ले में देखा गया कि गेंद एक ही समय पर बल्ले पर और पैड दोनों पर ही लग रही थी. थर्ड अंपायर ने कई बार रीप्ले देखा, मगर कुछ क्लीयर नहीं हो सका कि पहले गेंद बैट पर लगी या पैड पर. अक्सर बेनीफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज को मिलता है, लेकिन जडेजा के केस में ऐसा नहीं हुआ और थर्ड अंपायर के पास मैदानी अंपायर के फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं था. ऐसे में मैदानी अंपायर को बदली नहीं गया और रवींद्र जडेजा को 87 के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, 3 बल्लेबाज की बदौलत हुआ ऐसा

Source : Sports Desk

cricket hindi news test cricket Ravindra Jadeja sunil gavaskar ind-vs-eng india-vs-england cricket news in hindi sports news in hindi jadeja on indian cricket team Sunil Gavaskar On Ravindra Jadeja
Advertisment
Advertisment