Advertisment

हार्दिक पांड्या का कट सकता है पत्ता, टी 20 विश्व कप 2026 तक इस खिलाड़ी को कप्तानी सौंपने की तैयारी

Hardik Pandya: श्रीलंका सीरीज से पहले टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के उपकप्तान रहे हार्दिक पांड्या के लिए निराशाजनक खबर आ रही है. टी 20 फॉर्मेट में उनकी कप्तानी खतरे में आने वाली है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Suryakumar Yadav can lead Indian team in T20

हार्दिक पांड्या का कट सकता है पत्ता( Photo Credit : Social Media )

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या को कप्तानी का शौक है. कप्तानी के लिए ही वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस छोड़कर गुजरात टाइटंस गए थे. 2 साल के बाद जब आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस में वापस लौटे तो कप्तान के रुप में लौटे. इस दौरान रोहित शर्मा के साथ उनके विवाद की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. विश्व कप 2022 के बाद से उन्होंने 16 टी 20 में टीम इंडिया की कप्तानी भी की है और टी 20 विश्व कप 2024 में वे भारतीय टीम के उपकप्तान थे. रोहित शर्मा के टी 20 फॉर्मेट संन्यास के बाद हार्दिक ने सोचा होगा कि वे अब बतौर कप्तान उनका समय आ गया है और कम से कम टी 20 विश्व कप 2026 तक वे ही भारतीय टीम को लीड करेंगे लेकिन पीटीआई की तरफ से जो खबर आ रही है वो हार्दिक को निराश करने वाली है. 

Advertisment

कट सकता है हार्दिक का पत्ता

पीटीआई की एक खबर के मुताबिक टी 20 फॉर्मेट में बीसीसीआई हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपने का विचार कर रही है. खबर के मुताबिक सूर्या को विश्व कप 2026 तक भारतीय टीम की कमान दी जा सकती है. अगर ऐसा होता है तो ये हार्दिक पांड्या के लिए बड़ा झटका होगा. बता दें कि सूर्यकुमार यादव भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वनडे विश्व कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में सूर्या ने कप्तानी की थी और भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इस वजह से लिया जा सकता है फैसला 

Advertisment

हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी. उनकी कप्तानी में टीम के खिलाड़ी एकजुट नहीं थे. उस टीम में रोहित, सूर्या, बुमराह, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी थे फिर भी एकता नहीं होने की वजह से टीम टूर्नामेंट में सबसे नीचे रही थी. बीसीसीआई ऐसे किसी भी खिलाड़ी को कप्तानी नहीं देना चाहेगी जिससे टीम में एकता कम हो. हार्दिक से ज्यादा स्वीकार्यता सूर्या की है. इसलिए संभव है बीसीसीआई के साथ साथ हेड कोच गौतम गंभीर भी बतौर कप्तान सूर्या का पक्ष ले. इसके अलावा हार्दिक के साथ फिटनेस हमेशा से समस्या रही है. सूर्या के साथ ऐसी दिक्कत बहुत कम देखी जाती है. 

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कोच बनते ही एक्शन में गौतम गंभीर, रोहित-कोहली को नहीं देना चाहते रेस्ट

Source : Sports Desk

Sports News Hindi हार्दिक पांड्या SURYAKUMAR YADAV T20 world Cup 2026 सूर्यकुमार यादव Indian Cricket team Cricket News Hindi hardik pandya Team India bcci
Advertisment
Advertisment