Advertisment

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव ने इसे ठहराया हार का जिम्मेदार, बताया कहां हुई चूक

Suryakumar Yadav : तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है. आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि आखिर टीम इंडिया से कहां चूक हुई, जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Suryakumar Yadav Post match presentation statement

Suryakumar Yadav Post match presentation statement( Photo Credit : Social Media)

Suryakumar Yadav : गुवाहाटी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में मेहमान टीम ने रोमांचक जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी कर ली है. जबकि, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था. मगर, कंगारू टीम ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल किया और 5 विकेट से जीत दर्ज की. मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मैच के उस प्वॉइंट को बताया, जिसके चलते टीम इंडिया के हाथ से ये मैच फिसल गया. 

Advertisment

Suryakumar Yadav ने मैच के बाद क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भी भारतीय कप्तान Suryakumar Yadav ने अपने प्लेयर्स को बैक किया और प्लान का भी खुलासा किया. जिसपर टीम खरी नहीं उतर सकी. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में सूर्या ने कहा, "हमारा प्लान था कि हम ग्लेन मैक्सवेल को जल्दी से जल्दी आउट कर दें. हमने अपने गेंदबाजों को 220 का बड़ा स्कोर तो दिया, लेकिन ड्यू आ गई. ऑस्ट्रेलिया टीम हमेशा मैच में थी. खिलाड़ियों से कहा कि हम कोशिश करेंगे और उसे (मैक्सवेल को) जल्दी आउट करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, यह पागलपन था. अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज हैं, उसने सोचा कि ओस होने पर एक अनुभवी गेंदबाज के लिए हमेशा मौका रहता है, भले ही वह स्पिनर ही क्यों न हो. मुझे अपनी टीम पर बहुत गर्व है."

ये भी पढ़ें : Sachin Tendulkar : भारत में कहां है 'Sachin' नाम का रेलवे स्टेशन, सुनील गावस्कर ने ढूंढ निकाला

ऑस्ट्रेलिया ने 1-2 के साथ की सीरीज में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती 2 मैच भारत ने जीते. मगर, तीसरे मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच की बात करें, तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल की सेंचुरी की मदद से 5 विकेट गंवाकर आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल किया. 5 विकेट से मिली इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने इस टी-20 सीरीज में वापसी कर ली है और इसे 1-2 पर पहुंचा दिया है. अब सीरीज का अगला मैच 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : 'इतनी उम्मीद मत पालो, दिल टूट जाए...', फाइनल में मिली हार पर आया कपिल देव का बड़ा बयान

Source : Sports Desk

Suryakumar Yadav news team india vs australia Suryakumar Yadav updates SURYAKUMAR YADAV cricket news in hindi sports news in hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment