logo-image
लोकसभा चुनाव

बारबाडोस में फंसी टी-20 विजेता टीम इंडिया, चक्रवात के कारण सभी फ्लाइट्स रद्द, होटल रूम में कैद खिलाड़ी

टीम इंडिया ने हाल ही में बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल की. मगर अब इसी देश में ये टीम बड़ी मुसीबत में फंसी हुई है. चक्रवाती तूफान के कारण बिजली-पानी की व्यवस्था पूरी तरह से ठप है.

Updated on: 02 Jul 2024, 06:24 AM

नई दिल्ली:

बारबाडोस के केंसिग्टन ओवल मैदान पर टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा. फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टीम विश्व विजेता बन गई. मगर अभी तक यहां से रोहित एंड कंपनी स्वदेश रवाना नहीं हो पाई है. यहां पर उन पर बड़ी आफत टूटी है. दरअसल टीम इंडिया बारबाडोस में चक्रवाती तूफान की वजह से फंस चुकी है. पूरा बारबाडोस चक्रवाती तूफान के जद में आ चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया का हर खिलाड़ी अब अपने होटल रूम में कैद है. यहां पर बिजली और पानी की व्यवस्था ठप हो चुकी है. तेज बारिश के साथ हवाओं की वजह से यहां पर एयर ट्रैफिक थम चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बारबाडोस से उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट कैंसिल हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:  सदन में राहुल गांधी के बयान पर BJP की प्रेसवार्ता, अश्विनी वैष्णव बोले- नेता प्रतिपक्ष का बयान गैरजिम्मेदाराना

जय शाह ने भी रुकने का लिया फैसला

भारतीय टीम बारबाडोस में फंसी हुई है. अब ये कब तक लौटेगी, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इस समय खिलाडियों के साथ-साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह भी बारबाडोस में मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट के तहत जय शाह को टीम इंडिया से पहले भारत में वापस आना था. मगर बारबाडोस के मौसम के बिगड़े मिजाज के बाद उन्होंने टीम के साथ रुकने का निर्णय लिया. 

वापस लौटने का इंतजार कर रहे

यहां पर कई विदेशी और भारतीय पत्रकार भी फंसे हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनकी ओर से मिल रही जानकारी के तहत टीम इंडिया सोमवार को भारत के लिए उड़ान     नहीं भर पाएगी. फिलहाल टीम इंडिया का हर खिलाड़ी होटल के कमरों में वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं. 

शिवम दुबे-संजू सैमसन को जिम्बाब्वे जाना था 

बारबाडोस का तूफान शिवम दुबे और संजू सैमसन के सबसे बड़ी परेशानी है. इन दोनों खिलाड़ियों को बारबाडोस से हरारे जाना है. इन दोनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चुना गया. मगर बारबाडोस के हालात को देखकर इन खिलाड़ी के लिए हरारे जाना कठिन हो रहा है. ऐसी उम्मीद है कि बारबाडोस का मौसम जल्द सुधरेगा और टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरक्षित अपने वतन लौटेंगे.