Advertisment

T20 World Cup 2024, IND vs PAK: भारत ने पाक के जबड़े से छीनी जीत, बुमराह.. हार्दिक की जबरदस्त गेंदबाजी, ऐसा रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

भारत बनाम पाक के रोमांचक मुकाबले में, टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर छह रनों से जबरदस्त जीत हासिल की है. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे भारत को पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी का सामना करना पड़ा.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
IND VS PAK

IND VS PAK( Photo Credit : social media)

ICC Men's T20 World Cup: भारत बनाम पाक के रोमांचक मुकाबले में, टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर छह रनों से जबरदस्त जीत हासिल की है. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे भारत को पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी का सामना करना पड़ा. पारी की शुरुआत खराब रही और विराट कोहली सिर्फ चार रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर उस्मान खान के हाथों कैच आउट हो गए. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर हारिस रऊफ के हाथों कैच आउट होने से पहले 13 रन बनाए. 

Advertisment

19 ओवर में निपट गया था भारत

हालांकि ऋषभ पंत ने 31 गेंदों में 42 रन का स्कोर देकर टीम की स्थिति सुधारने की कोशिश की, लेकिन भारत का मध्य क्रम प्रोपर सपोर्ट देने में विफल रहा. पुछल्ले बल्लेबाज भी ज्यादा रन नहीं जोड़ सके और भारत 19 ओवर में 119 रन पर आउट हो गए.

Advertisment

पाकिस्तान के गेंदबाज़, ख़ासकर नसीम शाह और हारिस रऊफ़, तीन-तीन विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे. शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद आमिर का भी परफॉर्मेंस शानदार रहा. 

ये था मैच का टर्निंग पॉइंट  

120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पारी की शुरुआत सावधानी से हुई, लेकिन बाबर आजम को जल्दी आउट करके जसप्रीत बुमराह ने उन्हें दबाव में ला दिया. मोहम्मद रिज़वान ने 44 गेंदों में 31 रन बनाकर पारी को संभाला, लेकिन बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट खोने के बाद पाकिस्तान को आवश्यक रन रेट बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा. नसीम शाह की ओर से देर तक लगाए गए बाउंड्री के बावजूद, पाकिस्तान हार गया, जिससे उनकी पारी 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन पर समाप्त हुई, जिससे भारत को एक कठिन जीत मिली.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ICC T20 World Cup 2024 INDIA
Advertisment
Advertisment