logo-image
लोकसभा चुनाव

Team India Return: बारबाडोस से स्पेशल फ्लाइट से भारत आएगी टीम इंडिया, जानें कितने बजे दिल्ली में करेगी लैंड

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद बारबाडोस में फंस गई थी. अब टीम इंडिया वहां से BCCI की स्पेशल फ्लाइट के जरिए भारत के लिए रवाना हो चुकी है.

Updated on: 03 Jul 2024, 10:49 AM

नई दिल्ली:

Indian Team Return From Barbados: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम ने बीते कुछ दिनों से बारबाडोस में ही फंसी हुई थी. टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम को चक्रवाती तूफान के चलते मजबूरन बारबाडोस में रुकना पड़ा था. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून, शनिवार को बारबाडोस में खेला गया था. इसके बाद अगले ही दिन तूफान के चलते बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद हो गया और वहां स्थितियां असाधारण हो गईं. अब सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि भारतीय टीम बीसीसीआई की स्पेशल फ्लाइट से भारत के रवाना हो चुकी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया BCCI की जिस स्पेशल फ्लाइट आ रही है वह दिल्ली में लैंड होगी. यह फ्लाइट भारतीय समयाअनुसार गुरुवार यानी 4 जुलाई को सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी. हालांकि इससे पहले रिपोर्ट्स में बताया गया था कि भारतीय टीम बुधनार को दिल्ली लैड करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

BCCI ने भी टीम इंडिया दिया संकेत

BCCI ने भी सोशल मीडिया के जरिए टीम इंडिया के वापस की वापसी का संकेत दिया है. बोर्ड ने सोशल मीडिया पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी की एक छोटी सी क्लिप शेयर करते हुए लिखा था, "यह घर आ रही है." फैंस टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया के लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

बारबाडोस में तूफान का प्रभाव हुआ कम

बता दें कि बारबाडोस में चक्रवाती तूफान का प्रभाव कम हो गया है और वहां की स्थिति साधारण होने लगी है, जिसके बाद टीम इंडिया स्पेशल फ्लाइट के जरिए दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मोटली ने अपने एक्स हैंडल पर कुछ तस्वीरें शेयर कर बताया कि उन्होंने सबसे ज़्यादा प्रभावित कुछ क्षेत्रों का दौरा किया. इससे साफ हो जाता कि अब तूफान का असर काफी कम हो चुका और धीरे-धीरे वहां चीजें सामान्य होने लगी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM : जिम्बाब्वे दौरे से पहले चमकी 3 IPL स्टार्स की किस्मत, टीम इंडिया में हुए शामिल

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर दिया भड़काऊ बयान, सुनकर खौल जाएगा आपका भी खून