logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: 16 साल बाद फिर दिखेगा वही नजारा, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया खुली बस से करेगी मुंबई का दौरा!

Indian Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन टीम इंडिया बारबाडोस से दिल्ली गुरुवार पहुंचेगी. भारत वापस लौटने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ मुंबई में ओपन बस का टूर कर सकती है.

Updated on: 03 Jul 2024, 12:18 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team Open Bus Tour in Mmbai: टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं 11 साल बाद भारत को कोई आईसीसी ट्रॉफी मिला है. इससे भारतीय फैंस काफी खुश हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया. अब टीम इंडिया वापस स्वदेश लौटने के बाद मुंबई में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ खुली बस का दौरा कर सकती है. इससे पहले 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद एमएस धोनी एंड कंपनी ने ऐसा किया था. 

साल 2007 में जब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, तब टीम इंडिया ने मुंबई में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ खुली बस में मुबंई में दौरा किया था. 16 साल पहले साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनी थी.

अब यह खबर सामने आ रही है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम 16 साल बाद वहीं नजारा दोहराती हुआ दिख सकती है. मीडियो रिपोर्ट में बताया गया कि बारबाडोस से लौटने के बाद टीम इंडिया खुली बस पर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ मुंबई का दौरा कर सकती है. हालांकि अभी इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: जितेश शर्मा या ध्रुव जुरेल? संजू सैमसन की गैरमौजूदगी कौन होगा विकेटकीपर के लिए पहली पंसद?

बारबाडोस में फंस गई थी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम ने बीते कुछ दिनों से बारबाडोस में ही फंसी हुई थी. टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम को चक्रवाती तूफान के चलते मजबूरन बारबाडोस में रुकना पड़ा था. तूफान के चलते बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद हो गया और वहां स्थितियां असाधारण हो गईं. अब सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि भारतीय टीम बीसीसीआई की स्पेशल फ्लाइट से भारत के रवाना हो रही है और गुरुवार यानी 4 जुलाई को सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी.