Advertisment

2007 के बाद भारत आएगा T20 वर्ल्ड कप, भारत के पास हैं ये शानदार प्लेयर्स!

T20 World Cup 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत शानदार रही. इस बार एक नयापन देखने को मिला है कि नई टीमों ने शानदार खेल दिखाया है और वहीं पुरानी टीमें अपने लेवल से नहीं खेल सकीं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
t20 world cup now team india will win kl rahul rohit sharma

t20 world cup now team india will win kl rahul rohit sharma( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत शानदार रही. इस बार एक नयापन देखने को मिला है कि नई टीमों ने शानदार खेल दिखाया है और वहीं पुरानी टीमें अपने लेवल से नहीं खेल सकीं. आईपीएल 2022 के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. माना जा रहा है कि ये टीम T20 World Cup के लिए भी हो सकती है. तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे 2 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो भारत की तरफ से खेलते हुए T20 World Cup जीतवा सकते हैं .

Advertisment

राहुल तेवतिया

पहला नाम आता है राहुल तेवतिया का. राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं. गुजरात टाइटंस को इन्होंने कई जीत दिलाई हैं. आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का. इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद है कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे.

उमरान मलिक

Advertisment

अगले प्लेयर की बात करें तो उनका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते हैं. आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. भारत को जरूरत है इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह सभी को पता है. तो ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाले T20 World Cup में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं ऐसी सभी को उम्मीद है.

dhoni Rahul Tewatia kl-rahul ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment