Advertisment

Under-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, लगातार 5वां मैच जीतकर सेमीफाइनल में की एंट्री

Under-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, लगातार 5वां मैच जीतकर सेमीफाइनल में की एंट्री

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
team india beat nepal by 132 runs in under 19 world cup

team india beat nepal by 132 runs in under 19 world cup( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Under-19 World Cup 2024 : अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने लगातार 5वीं जीत दर्ज कर ली है. इस मुकाबले में भारत का सामना नेपाल से हुआ था, जहां उदय सहारन की युवा भारतीय ब्रिगेड ने 132 रनों से एक बड़ी जीत हासिल की और सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया विजयरथ पर सवार है, क्योंकि उन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया. जल्द ही डिसाइड हो जाएगा कि भारत अपना नॉकआउट मैच किस टीम के खिलाफ खेलेगा.

Advertisment

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

नेपाल के साथ खेले गए अहम मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 298 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में नेपाल की टीम ने 50 ओवर बल्लेबाजी तो की, लेकिन 165 के स्कोर तक ही पहुंच सके. नेपाल की तरफ से कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी भी नहीं लगा सका. नतीजन, टीम का स्कोर 165/9 का रहा. नतीजन, नेपाल को 132 रनों से हराकर टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. आपको बता दें, भारत के लिए सौमी पांडे ने एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट चटकाए. वहीं, अर्शलिन कुलकर्णी ने 2 और मुरुगन अभिषेक ने 1 विकेट अपने नाम किया. 

Advertisment

भारत ने दिया था 298 रनों का लक्ष्य

नेपाल के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. के कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने कमाल की शतकीय पारी खेली. सचिन ने 101 गेंदों पर 116 रन बनाए, जबकि कप्तान ने 107 गेंदों पर 100 रनों की धाकड़ पारी खेली. इसके अलावा आदर्श सिंह 21, अर्शिन कुलकर्णी 18, प्रियांशु मोलिया 19, मुशीर खान 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस तरह टीम इंडिया  ने 50 ओवर में 297/5 का स्कोर बनाया. 

Source : Sports Desk

Team India team india news in hindi Under-19 World Cup Under-19 under 19 world cup news
Advertisment
Advertisment