logo-image
लोकसभा चुनाव

MS Dhoni की तरह होगा Rohit Sharma का स्वागत, टीम इंडिया करेगी विक्ट्री परेड, मुंबई की सड़कों पर आएगा फैंस का सैलाब

Team India Victory Parade: टीम इंडिया गुरुवार 4 जुलाई की सुबह स्वदेश लौट आएगी. BCCI और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने विश्व विजेता टीम के लिए प्लान तैयार किए हैं. टीम इंडिया मुंबई में एक रोड शो भी करने वाली है.

Updated on: 03 Jul 2024, 05:51 PM

नई दिल्ली:

Team India Victory Parade: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब के साथ कुछ ही घंटों में भारत पहुंच जाएगी. टीम इंडिया बारबाडोस से भारत के लिए स्पेशल फ्लाइट से रवाना हो गई है. टीम इंडिया गुरुवार यानी 4 जुलाई को सुबह दिल्ली पहुंचेगी. साल 2007 में जब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, तब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ खुली बस में मुबंई की सड़कों पर आकर फैंस का अभिवादन स्वीकार किया था. अब 2024 वर्ल्ड कप विजेता टीम भी ऐसा ही करने वाली है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

खुली बस में होगी विक्ट्री परेड

भारतीय टीम गुरुवार यानी 4 जुलाई को करीब 7 से 8 बजे बारबाडोस से ​सीधे दिल्ली पहुंचेगी. इसके बाद टीम इंडिया पीएमए मोदी से सुबह 11 बजे मिलेगा और उनके साथ ब्रेकफास्ट करेगी. उसके बाद टीम को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई भेजा जाएगा. गुरुवार शाम 5 बजे टीम इंडिया खुली बस में विक्ट्री परेड करेगी, जो मरीन ड्राइव से चलकर वानखेड़े स्टेडियम पर जाकर रुकेगी. यह परेड करीब 2 किलोमीटर तक चलेगी. रोहित शर्मा ने कहा है कि वह इस पल को सभी के साथ इन्जॉय करना चाहते हैं. मुंबई की सड़कों पर फैंस का सैलाब उमड़ने वाला है. 

वानखेड़े स्टेडियम में बिना टिकट लिए फैंस टीम इंडिया के विक्ट्री परेड को देख सकते हैं. क्योंकि इस जश्न के दौरान फैंस फ्री में स्टेडियम में एंट्री ले सकेंगे. बताया जा रहा है कि कई जानीमानी हस्तियों को निमंत्रण भेजा जा चुका है. ऐसे में विक्ट्री परेड में मुंबई के सड़कों पर लाखों फैंस का इकठ्ठा होना तय है. 

BCCI देगी टीम इंडिया को देगी 125 करोड़ प्राइज मनी

BCCI सचिव जय शाह ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को 125 करोड़ की प्राइज मनी दी जाएगी. वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम के दौरान ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को यह प्राइज मनी दिया जाएगा.