Advertisment

Hardik Pandya को कप्तान नहीं बनाने के पीछे फिटनेस नहीं बल्कि कुछ और ही थी वजह, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

Hardik Pandya Captaincy: हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाया गया. हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाए जाने के पीछे की असली वजह सामने आई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Hardik Team India Captaincy

Hardik Pandya( Photo Credit : Social Media)

Why Hardik Pandya Not Captain: हार्दिक पांड्या इस वक्त काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. हर तरह बस उनकी ही चर्चाएं हो रही है. कहीं हार्दिक के तलाक की चर्चा हो रही है तो कहीं उन्हें टीम इंडिया का टी20 कप्तान न बनाए जाने के लेकर चर्चाएं तेज हैं. BCCI ने कुछ दिन पहले श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 और वनडे टीम का एलान किया था. वनडे में तो रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान रहे, लेकिन टी20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया. अब अंदर की बात सामने आई, जिसमें पता चला कि आखिर क्यों हार्दिक को टी20 कप्तान नहीं बनाया गया. 

Advertisment

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान थे, जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें ही टी20 में टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन फिर BCCI ने सूर्यकुमार यादव को कप्तान टी20 का कप्तान बना दिया. पहले सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि खराब फिटनेस रिकॉर्ड के चलते हार्दिक को कप्तानी नहीं दी गई,

अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि टीम के हेड सेलेक्टर्स अजीत अगरकर और हेड कोच गौतम गंभीर इस पक्ष में नहीं थे कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम के कप्तान बनें. दरअसल Suryakumar Yadav के बारे में सामने आई रिपोर्ट्स में बताया गया था उन्होंने टीम के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में भी हार्दिक पांड्या से अच्छा माहौल बनाया. 

यह भी पढ़ें: 'Team India में जगह बनाने के लिए टैटू, एक्ट्रेस से रिलेशनशिप की जरूरत...', पूर्व भारतीय दिग्गज ने युवाओं को दी अनोखी सलाह

Hardik Pandya ने साल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी. 2022 में हार्दिक ने गुजरात को चैंपियन बनाया था और फिर 2023 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात रनरअप रही थी. हालांकि फिर 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में हार्दिक बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए.

शुभमन गिल को बनाया गया उपकप्तान 

श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज दोनों में टीम इंडिया का उपकप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है. जिससे कहीं न कहीं साफ हो गया कि अब हार्दिक को कप्तान के रूप में नहीं देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: 'भारत के बिना खेलेंगे', Champions Trophy 2025 पर पाकिस्तानी गेंदबाज के बयान से मचा बवाल

Source : Sports Desk

Hardik Pandya News in Hindi gautam gambhir SURYAKUMAR YADAV Hardik Pandya Captaincy cricket news in hindi sports news in hindi Indian Cricket team hardik pandya ajit agarkar
Advertisment