Advertisment

बदल जाएगी टीम इंडिया की ड्रेस, जर्सी पर दिखेगा नया लोगो

कोरोना वायरस के बाद अब भारत में भी क्रिकेट की वापसी होने वाली है. आईपीएल को लेकर तो बीसीसीआई जल्‍द ही बड़ा ऐलान कर ही सकता है, साथ ही टीम इंडिया का कैंप भी लगने वाला है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
Team India

टीम इंडिया जर्सी ( Photo Credit : फाइल फोटो )

कोरोना वायरस के बाद अब भारत में भी क्रिकेट की वापसी होने वाली है. आईपीएल 13 (IPL 13) को लेकर तो बीसीसीआई (BCCI) जल्‍द ही बड़ा ऐलान कर ही सकता है, साथ ही टीम इंडिया (Team India) का कैंप भी लगने वाला है. अब यह कैंप भारत में लगेगा या फिर दुबई में ही लगेगा, जहां आईपीएल 2020 (IPL 2020) होने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन इस बीच टीम इंडिया की ड्रेस (Team India Dress) कुछ बदली हुई नजर आने वाली है. हालांकि टीम के रंग और डिजाइन में कोई खास बदलाव तो नहीं होगा, लेकिन इतना जरूर है कि टीम की जर्सी पर अभी तक जो नाइके (Nike Logo) का लोगो दिखाई देता था, वह अब शायद नहीं दिखाई देगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः 3TC CUP : एबी डीविलियर्स ने 24 गेंद पर 61 रन बनाकर मचाई सनसनी

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई राष्ट्रीय टीम की पोशाक के अनुबंध के लिए नई निविदाएं जल्दी ही बुलाएगा, क्योंकि नाइके ने सितंबर में खत्म हो रहे करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है. बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की शुक्रवार को हुई ऑनलाइन बैठक में कई मसलों पर बात की गई, जिनमें पोशाक प्रायोजन करार शामिल है. बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि नाइके का चार साल का 370 करोड़ रूपये का करार था, जिसकी 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी थी. अब वे एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नए चक्र के लिए ताजा प्रस्ताव नहीं भेजेंगे.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni नहीं जा पाएंगे UAE, लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

Advertisment

एपेक्स काउंसिल ने तय किया है कि नई निविदाएं मंगवाई जाएंगी. नाइके भी नई बोली लगा सकता है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को भी बेंगलुरू में नयी जगह पर स्थानांतरित करने पर बात की गई. अधिकारी ने कहा, हालात सुधरने पर राज्य सरकार के संबद्ध विभाग को नई निर्माण योजना भेजी जाएगी जिसके बाद काम शुरू होगा. घरेलू कैलेंडर को लेकर हालांकि कोई फैसला नहीं हो सका. अधिकारी ने कहा, दिसंबर जनवरी में कोरोना वायरस महामारी की क्या स्थिति होगी, उसकी जानकारी के बिना कैलेंडर बनाने का क्या मतलब है. इसे हलके में नहीं लिया जा सकता. पुरुष क्रिकेट के कार्यक्रम से दलीप ट्राफी और विजय हजारे ट्राफी हटाई जाएंगी. घरेलू कैलेंडर छोटा होने पर प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आठ से दस लाख रुपये नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः INDvPAK : चेन्नई टेस्ट 1999 पर बोले वकार यूनिस, सचिन की बल्लेबाजी दुनिया से बाहर थी

अधिकारी ने यह भी बताया कि भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के लिए फिलहाल सिर्फ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर विचार किया जा रहा है जो देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. उन्होंने कहा, मोटेरा स्टेडियम के भीतर ही 60 कमरे हैं जिससे ‘बायो बबल ’ बनाने में आसानी होगी. दुबई के नाम पर तो चर्चा भी नहीं हुई. दूसरा विकल्प धर्मशाला था.

Advertisment

Source : Bhasha

Team India Team India Schedule bcci
Advertisment
Advertisment