Advertisment

IND vs AUS : भारत की पहली पारी समाप्त, ऑस्ट्रेलिया पर 223 रन की लीड

IND vs AUS : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है और उसमें अपनी स्थिति को मजबूत कर चुकी है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
team india first innings end in bgt 2023 ind vs aus

team india first innings end in bgt 2023 ind vs aus( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है और उसमें अपनी स्थिति को मजबूत कर चुकी है. भारत की पहली पारी समाप्त हो चुकी है. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के ऊपर 223 रन की लीड मौजूद है. आपको बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होते हुए भारत ने 144 रन की लीड ऑस्ट्रेलिया पर ले ली थी. तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो जडेजा कुछ खास कमाल नहीं कर सके. 70 रन के निजी स्कोर पर उनका विकेट गिर गया. अक्षर पटेल ने रन बनाए. लीड को देखकर लग रहा है कि भारत के लिए अब इस मैच में कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए. टीम बड़े ही आसानी से जीत को अपने नाम कर लेगी.

Advertisment

भारत की बात करें तो रोहित ने शानदार 120 रन बनाकर भारत को उसे स्थिति में पहुंचा दिया है जहां से हार मुश्किल लग रही है. उनकी टीम की नजर बड़ी जीत पर रहेगी. बड़ी जीत मतलब पारी के साथ भारत जीतना चाहेगा. नहीं जाएगा कि चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी के उतरा जाए. रोहित के अलावा जडेजा और अक्षर पटेल ने कमाल की पारी खेली है. हालांकि विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल पहले मैच में फेल रहे हैं.

तीसरे दिन अब भारत के गेंदबाजों पर एक बार फिर से जिम्मेदारी आ गई है. टीम की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया को आज ही एक पारी के साथ मात दे दी जाए. हालांकि काम इतना आसान नहीं है. लेकिन जडेजा फिर से 5 विकेट्स लेने का कारनामा करना चाहेंगे. यह मैच तो भारत लगभग अपने नाम कर चुका है. सबसे बड़ी बात ये है कि बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी अपना रंग दिखा रही है. अब इसके साथ भारतीय टीम चाहेगी की सीरीज को अपने नाम करके विजय रथ अभियान लगातार जारी रखा जाए. वर्ल्ड कप तक अगर भारत ऐसे प्रदर्शन करता रहा तो यकीन मानिए टीम का आत्मविश्वास ही विश्वकप दिलाने के लिए बहुत रहेगा.

india vs australia series India vs Australia Playing XI india vs australia 1st test dream 11 team india vs australia nagpur test india vs australia test recordscorts india vs australia india vs australia 1st test playing 11
Advertisment
Advertisment