Advertisment

हार्दिक को क्यों नहीं मिली कप्तानी, अभिषेक किस वजह से हुए ड्रॉप? आज Gautam Gambhir देंगे सभी सवालों के जवाब

Gautam Gambhir Press Conference गौतम गंभीर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसकी शुरुआत सुबह 10 बजे होगी. इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रवाना होगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir ( Photo Credit : Social Media)

Gautam Gambhir Press Conference: बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले दिनों गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया है. हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर आज पहली बार मीडिया को संबोधित करेंगे. गौतम गंभीर के प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत सुबह 10 बजे होगी. इसके बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टी20 27 जुलाई को खेला जाएगा. लेकिन आज भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर पर सवालों की बौछार हो सकती है.

Advertisment

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का उपकप्तान बनाया गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि रोहित के बाद हार्दिक पांड्या को टी20 में टीम का कमान सौंप दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सूर्याकुमार यादव को टी20 में टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का कप्तान बनाने में गौतम गंभीर का बड़ा हाथ है. बहरहाल, आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर से सवाल किया जा सकता है.

जिम्बाब्वे दौरे पर अपने डेब्यू सीरीज में अभिषेक शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में 46 गेंदों पर शतक बनाने का कारनामा किया. इसके अलावा गेंदबाजी में अपना दम दिखाया. लेकिन फिर भी उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. ऐसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर से अभिषेक शर्मा को लेकर भी सवाल किया जा सकता है. साथ ही संजू सैमसन और ऋतुराज गायकवाड़ से जुड़े भी कई सवालों के जवाब गंभीर को देने पड़ सकते हैं.

वहीं, हर्षित राणा को महज 14 फर्स्ट क्लास मैचों के अनुभव के आधार पर टीम में जगह मिल गई, लेकिन मुकेश कुमार और आवेश खान जैसे गेंदबाजों को बाहर होना पड़ा. भारतीय टीम के हेड कोच को इन सवालों के जवाब का सामना तय है.

यह भी पढ़ें: ओलंपिक इतिहास में सिर्फ एक बार हुआ है ये कारनामा, जब एक ही खेल में दो लोगों को मिल गया Gold मेडल

Source : Sports Desk

gautam gambhir cricket news in hindi sports news in hindi hardik pandya Gautam Gambhir Press Conference Gautam Gambhir PC abhishek sharma ind-vs-sl
Advertisment