Advertisment

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर मुंबई के इस दिग्गज को अपना असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम की घोषणा कर दी गई है. गंभीर ने बीसीसीआई से अपने सहायक कोच के रुप में मुंबई के इस दिग्गज खिलाड़ी की मांग की है.

author-image
Publive Team
New Update
Gautam Gambhir

गौतम गंभीर मुंबई के इस दिग्गज को अपना असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं ( Photo Credit : Social Media )

Gautam Gambhir: राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच कौन होगा. इस सवाल का जवाब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दे दिया है. जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है. गंभीर के नाम का ऐलान जून महीने के आखिर में होना था लेकिन विश्व कप में जीत और जश्न की वजह से आधिकारिक घोषणा में देरी हुई. जय शाह के पोस्ट को बीसीसीआई ने भी शेयर किया है. जय शाह ने गंभीर के नाम की घोषणा करते हुए उनकी काफी तारीफ की है. 

Advertisment

गंभीर के लिए क्या बोले जय शाह?

हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम की घोषणा करते हुए जय शाह ने लिखा है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में मैं गौतम गंभीर का स्वागत करता हूँ. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि वे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. गंभीर की इस नई यात्रा के लिए बीसीसीआई उनका पूरी तरह से समर्थन करता है.  बता दें कि गौतम गंभीर भारतीय टीम के सबसे युवा कोच होने के साथ साथ सबसे महंगे कोच भी हो सकते हैं. 

इस दिग्गज को असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं गंभीर

Advertisment

हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को अपने साथ काम करने वाले सपोर्ट स्टाफ का भी चयन करना है. बंगाली अखबार आजकल के मुताबिक गंभीर केकेआर में अपने सहायक कोच रहे और केकेआर अकेडमी के हेड अभिषेक नायर को अपना असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं. अखबार के मुताबिक गंभीर और नायर के बीच बात हो चुकी है. नायर से संबंधित कोई भी खबर जल्द आ सकती है. भारत के लिए 3 वनडे खेलने वाले नायर मुंबई की तरफ से लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले हैं. 2018 से वे केकेआर से जुड़े हुए हैं. 2024 में केकेआर के चैंपियन बनने के बाद गंभीर के साथ ही टीम खिलाड़ियों ने नायर की भी काफी तारीफ की थी. दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटरों की सफलता में भी नायर का बड़ा योगदान रहा है. ऐसे में  गंभीर के सहायक कोच के रुप में वे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज के लिए तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी का बड़ा ऐलान, प्लॉट के साथ मिलेगी सरकारी नौकरी

Source : Sports Desk

gautam gambhir Sports News Hindi Abhishek Nayar गौतम गंभीर cricket news in hindi Gautam Gambhir Team India Head Coach Indian Cricket team अभिषेक नायर bcci
Advertisment
Advertisment