Advertisment

जिम्बाब्वे सीरीज खत्म, अब 27 जुलाई से इस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया, नोट कर लें शेड्यूल

Team India Next Match: जिम्बाब्वे के साथ खेली गई टी-20 सीरीज को भारत ने 4-1 से जीत लिया है. अब टीम इंडिया का सामना किस टीम से होगा और मुकाबले कब से शुरू होंगे?

author-image
Sonam Gupta
New Update
Team India Next Match

Team India Next Match( Photo Credit : Social Media)

Team India Next Match: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के साथ खेली गई टी-20 सीरीज को जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज को भारत ने 4-1 से जीता. ऐसे में अब क्रिकेट फैंस ये सोच रहे होंगे कि अब टीम इंडिया का सामना मुकाबला कब और किससे होने वाला है. आपको बता दें, भारतीय टीम अब 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

Advertisment

27 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज की शुरुआत पहले 26 जुलाई से होने वाली थी, लेकिन अब शेड्यूल में बदलाव किया गया है और पहला टी-20 मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं, अगला मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को होगा. वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी. दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. इस तरह भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त को खत्म हो जाएगा. 

अभी तक नहीं हुआ है टीम का ऐलान

Advertisment

हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने अपकमिंग टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है. ऐसे में सवाल उठता है कि वनडे फॉर्मेट में अब टीम इंडिया की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी. 

यहां देखें पूरा शेड्यूल

27 जुलाई - पहला टी20 (पल्लेकेले)

Advertisment

28 जुलाई - दूसरा टी20 (पल्लेकेले)

30 जुलाई - तीसरा टी20 (पल्लेकेले)

2 अगस्त - पहला वनडे (कोलंबो)

Advertisment

4 अगस्त - दूसरा वनडे (कोलंबो)

7 अगस्त - तीसरा वनडे (कोलंबो)

गौतम गंभीर का पहला दौरा

Advertisment

राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन चुके हैं. ऐसे में श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच गौतम गंभीर के लिए पहला चैलेंज होने वाला है. आपको बता दें, अब तक इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं, कप्तानी को लेकर भी चर्चा जारी है कि अब टी-20 फॉर्मेट में भारत का अगला फुल टाइम कैप्टन कौन होगा.

ये भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकते हैं ये 5 एथलीट, लिस्ट में 4 महिलाएं शामिल

Source : Sports Desk

india vs Zimbabwe gautam gambhir ind vs sl full schedule india vs sri lanka full schedule India VS Sri Lanka team india next match cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment