Advertisment

Under-19 World Cup : 9वीं बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका को चटाई धूल

Under-19 World Cup 2024 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक बहुत ही रोमांचक सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसे जीतकर उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
under 19 world cup 2024 team india qualify in finals

under 19 world cup 2024 team india qualify in finals( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Under-19 World Cup 2024 : अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री कर ली है. अफ्रीकी टीम के साथ खेले गए इस नॉकआउट मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 244 रन बनाए. जवाब में रोमांचक मुकाबले में टीम टीम इंडिया ने 2 विकेट से मैच को जीतकर फाइनल में अपनी सीट रिजर्व कर ली है. 

Advertisment

भारत ने 2 विकेट से जीता सेमीफाइनल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक सेमीफाइनल मैच खेला गया. 245 रनों को चेज करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी. आदर्श सिंह गोल्डन डक पर आउट हुए, तो वहीं मुशीर खान 4 रन पर ही पवेलियन लौट गए. अर्शिन कुलकर्णी 12, प्रियांशु मोलिया 5, अरावेली अवनीश10 रन पर आउट हुए. लेकिन, सेमीफाइनल में भारत को जीत दिलाने में सचिन दास और कप्तान उदय सहारन ने अहम भूमिका निभाई. सचिन ने 95 गेंदों पर 96 रनों की अहम पारी खेली, वहीं उदय ने 81 रनों की कप्तानी पारी खेली और टीम को जीत के नजदीक लेकर गए.

Advertisment

मगर 49वें ओवर में जब टीम जीत के दरवाजे पर खड़ी थी, तभी वह रन आउट हो गए. हालांकि, आखिर में राज लिम्बनी 13 के स्कोर पर नाबाद लौटे. इस तरह भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल किया और 2 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

साउथ अफ्रीका ने दिया था 245 रनों का लक्ष्य

Advertisment

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम ने संयुक्त प्रदर्शन के साथ 244/7 का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान Lhuan-dre Pretorius ने 76(102), Richard Seletswane 64(100) रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. इस तरह ये टीम 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाने में सफल रही. सेमीफाइनल मैच में राज लिम्बानी ने 3, मुशीर खान 2 और नमन तिवारी और सौमी पांडे ने 1-1 विकेट अपने खाते में दर्ज किया.

Source : Sports Desk

Team India india-vs-south-africa Under-19 World Cup 2024 team india qualify in final
Advertisment
Advertisment