Advertisment

Indian Team: टीम इंडिया नंबर 4 की समस्या का नहीं कर पाई समाधान, टेंशन में कप्तान रोहित शर्मा

Indian Cricket Team: टीम इंडिया लंबे वक्त से नंबर चार की समस्या से जूझ रही है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को याद किया.

author-image
Roshni Singh
New Update
टीम इंडिया नंबर 4 की समस्या का नहीं कर पाई समाधान

टीम इंडिया नंबर 4 की समस्या का नहीं कर पाई समाधान( Photo Credit : Social Media)

Indian Cricket Team's 4's Problem : एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, लेकिन टीम इंडिया की नंबर 4 की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले कुछ समय से श्रेयस अय्यर चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं और एशिया कप और वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं इस पर भी कुछ क्लियर नहीं है. ऐसे में आगामी टूर्नामेंट्स को मद्दे नजर रखते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम की नंबर-4 की चिंता जाहिर की. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे लिए वनडे में नंबर चार की तलाश बड़ी चुनौती रही है.



रोहित शर्मा ने कहा है कि युवराज सिंह के बाद नंबर-4 पर कोई और खिलाड़ी ने खुद को साबित नहीं किया है. भारतीय कप्तान ने कहा, 'देखिए, नंबर चार लंबे वक्त से हमारे लिए समस्या रही है. युवराज सिंह के बाद कोई खुद को उस नंबर पर कोई साबित नहीं कर पाया है. लेकिन, लंबे वक्त से, श्रेयस अय्यर ने वाकई में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है और उसने अच्छा प्रदर्शन किया है, उसके नंबर्स वाकई में अच्छे हैं.'

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: इतिहास में पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, जानें क्या है वजह

वनडे में ऐसे रहे अय्यर के आंकड़े

श्रेयर अय्यर ने दिसंबर, 2017 में वनडे में अपना डेब्यू किया था. वह भारत के लिए अब तक 42 वनडे मैचों की 38 पारियों में 46.60 की औसत से 1631 रन बना चुके हैं.   जिसमें 2 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 113* रन रहा है. अय्यर वनडे में 162 चौके और 32 छक्के लगा चुके हैं.



वहीं श्रेयस अय्यर की नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए उनका रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने अब तक 20 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 5 अर्धशतक निकले  हैं, उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 113 रन ही रहा है.

Advertisment

asia-cup-2023 Indian Team's number 4's problem shreyas-iyer श्रेयस अय्यर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 युवराज सिंह Rohit Sharma Indian Cricket team World Cup 2023 Yuvraj Singh रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment