Advertisment

T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद किस टीम के साथ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया? यहां देखें शेड्यूल

Team India Schedule : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम कब मैदान पर उतरेगी? किस देश का दौरा करेगी? आइए आपको बताते हैं कि आईसीसी इवेंट के बाद टीम इंडिया किस देश के साथ क्रिकेट खेलती नजर आने वाली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
TEAM INDIA

Team India Schedule( Photo Credit : Social Media)

Team India Schedule : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगी. 2 जून से शुरू हुए इस इवेंट का फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा. अब ऐसे में कई क्रिकेट फैंस के जहन में सवाल आ रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम कब मैदान पर उतरेगी? किस देश का दौरा करेगी? आइए आपको बताते हैं कि आईसीसी इवेंट के बाद टीम इंडिया किस देश के साथ क्रिकेट खेलती नजर आने वाली है...

Advertisment

जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

2 जून से शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी को ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस बड़े इवेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 14 जुलाई को आयोजित होगा. यानि 6 जुलाई से 14 जुलाई तक टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर रहने वाली है. 

इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर भी जाएगी, जहां भारत और श्रीलंका के साथ 3 मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज होगी. हालांकि, इस सीरीज की तारीखें अब तक सामने नहीं आई हैं. इस बीच हर क्रिकेट फैन की नजर आईपीएल फ्रेंचाइजियोंं द्वारा रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट पर भी होगी. चूंकि आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन भी होना है.  

Advertisment

युवाओं को मौका मिलने की उम्मीद

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. माना जा रहा है कि आईपीएल और फिर आईसीसी इवेंट में बैक टू बैक क्रिकेट खेलने के चलते सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जा सकता है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह सहित बड़े खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है. ऐसे में युवाओं को मौका मिलने की उम्मीद है. 

यहां देखें IND vs ZIM टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

Advertisment

पहला टी20I- 6 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब- 1 बजे

दूसरा टी20I- 7 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब- 1 बजे 

तीसरा टी20I- 10 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब- 6 बजे

Advertisment

चौथा टी20I- 13 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब- 1 बजे 

पांचवां टी20I- 14 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब- 1 बजे

ये भी पढ़ें : T20 World Cup Winners List : 2007 से अब तक खेले जा चुके हैं 8 T20 वर्ल्ड कप, जानें किस टीम ने कब जीती ट्रॉफी?

Advertisment

Source(Sports Desk)

T20 WORLD CUP 2024 india vs Zimbabwe IPL 2025 Team India Schedule cricket news in hindi sports news in hindi Team India
Advertisment
Advertisment