Advertisment

INDvNZ : सोकर उठने से पहले ही पूरी टीम इंडिया आउट, जानिए मैच का अब तक का हाल

भारत और न्‍यूजीलैंड (India Vs New zealand) के बीच चल रहे पहले टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम (Team India) महज 165 रन पर ही आउट हो गई.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
INDvNZ : सोकर उठने से पहले ही पूरी टीम इंडिया आउट, जानिए मैच का अब तक का हाल

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम( Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India Vs New zealand) के बीच चल रहे पहले टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम (Team India) महज 165 रन पर ही आउट हो गई. पहले दिन भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे दिन भी भारतीय बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम मात्र 165 रन की बना सकी. दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो सबसे पहले अपनी नजरें जमा चुके ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन चले गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस मैच में 53 गेंद में 19 रन की पारी खेली. इसके बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए रविचंद्रन अश्‍विन भी पहली ही गेंद पर आउट हो गए. वे गोल्‍डन डक का शिकार होकर पवेलियन लौट गए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः एशिया एकादश के लिए बीसीसीआई ने भेजे चार नाम, कोहली शामिल और धोनी...

पहले दिन और दूसरे दिन भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे अंजिक्‍या रहाणे आउट हुए तो भारत की 200 रन पार करने की संभावना भी खत्‍म हो गई. रहाणे ने 138 गेंदों में 46 रन की पारी खेली. वे भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे. इसके बाद 165 के स्‍कोर पर इशांत शर्मा भी पवेलियन लौट गए. इसके साथ ही भारत का स्‍कोर नौ विकेट पर 165 रन हो गया. इसके बाद भारत अपने खाते में कोई भी रन नहीं जोड़ पाया और आखिरी विकेट के रूप में मोहम्‍मद शमी भी आउट हो गए.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ 1st Test Day 2 LIVE : भारत की पहली पारी 165 रन पर समाप्‍त, अब न्‍यूजीलैंड करेगी बल्‍लेबाजी

Advertisment

इससे पहले जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ तब पांच विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बनाए ही थे. रहाणे एक छोर पर 38 रन बनाकर खड़े थे, वहीं उनके साथ ऋषभ पंत 10 रन बनाकर टिके हुए थे. रहाणे के अलावा कोई और बल्लेबाज चल सका तो वो थे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल. मयंक ने 84 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली. दिन के पहले सत्र में टिके रहने वाले मयंक दूसरे सत्र में आउट हुए. ट्रेंट बाउल्ट की गेंद को पुल करने के प्रयास में वे काइल जेमिसन के हाथों लपके गए. मयंक 88 के कुल स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए. उनके बाद जेमिसन ने हनुमा विहारी (7) को 101 के कुल स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक विराट कोहली : 19 पारी, 0 शतक, जानिए टीम इंडिया के कप्‍तान की पिछली पारियां

इससे पहले, कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. वनडे में खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ टेस्ट में इससे उबर नहीं पाए. मेजबान टीम के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी की आउटस्विंगर पर वह अपने पैर नहीं चला पाए और बोल्ड हो गए. शॉ का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा और यह पूरे रन उन्होंने ने ही बनाए. यहां से फिर पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज जेमिसन ने टीम को दो बड़ी सफलताएं दिलाईं. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली को सस्ते में आउट किया. जेमिसन ने पुजारा को 35 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछे बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराया. पुजारा ने 42 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाए. जेमिसन ने ही कोहली को स्लिप पर खड़े अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर के हाथों कैच कराया. जेमिसन द्वारा ऑफ स्टम्प के बाहर दी गई आउंटस्विंग पर कोहली ने ड्राइव का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहरी किनारा लेकर टेलर के हाथों में गई. कोहली ने सिर्फ दो रन बनाए. उनका विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा.

Advertisment

(इनपुट आईएएनएस)

Source : News Nation Bureau

india vs new zealand schedule india vs new zealand test team india score match score Virat Kohli Team India score board
Advertisment
Advertisment