Advertisment

IND vs ENG : 255 पर सिमटी भारत की दूसरी पारी, इंग्लैंड को दिया 399 रनों का लक्ष्य

IND vs ENG : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया है. अब देखना है कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को रोक पाते हैं या नहीं...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs ENG

shubman gill record( Photo Credit : Social Media)

IND vs ENG : विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच अब निर्णायक मोड़ की तरफ बढ़ रहा है. भारत की दूसरी पारी 255 के स्कोर पर सिमट गई. अब टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीतने के लिए 398 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया है. भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में शुभमन गिल का सबसे बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने 104 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई.

Advertisment

255 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया 

दूसरी पारी में टीम इंडिया को शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं मिल सकी, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा 13, यशस्वी जायसवाल 17 पर सस्ते में आउट हो गए. श्रेयस अय्यर 29, रजत पाटीदार 9, अक्षर पटेल 45, श्रीकर भरत 6, रविचंद्रन अश्विन 29 पर आउट हुए. जबकि कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. हालांकि, एक छोर से विकेट गिरते रहे, मगर शुभमन गिल क्रीज पर डटे रहे और 104(147) रनों की पारी खेलकर लौटे. उनकी पारी की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 255 का स्कोर बनाया. पहली पारी के आधार पर भारत के पास 190 रनों की बढ़त थी. नतीजन, भारतीय पारी 398 रनों की बढ़त के साथ खत्म हुई.

इंग्लैंड के सामने है 399 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य तय किया है. अब यदि भारत को हैदराबाद टेस्ट का बदला लेना है, तो हर हाल में विशाखापट्टनम टेस्ट जीतना होगा. मैच का तीसरा दिन है. ऐसे में इंग्लिश टीम के पास इस स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी वक्त है. इसलिए यदि भारत को जीतना है, तो जल्द से जल्द इंग्लैंड के सभी 10 विकेट चटकाने होंगे.

जसप्रीत बुमराह से रहेगी फिर उम्मीद

पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाले पेस अटैक को आक्रामक गेंदबाजी करनी होगी. वरना, हम अच्छी तरह जानते हैं कि इंग्लैंड बैजबॉल क्रिकेट खेलने में माहिर है और यदि वह एक बार क्रीज पर सेट होते हैं, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाएगा. भारतीय गेंदबाज कोशिश करेंगे कि इंग्लिश बल्लेबाजों को सेट होने का मौका ना दें, ताकि वह इस मैच को भारत की झोली में डाल सकें.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill : वाइजैक टेस्ट में शुभमन गिल ने लगाया शतक, खत्म किया 6 साल का इंतजार

Source : Sports Desk

shubman gill updates in hindi Shubman Gill vizag test scorecard vizag test Shubman Gill record ind-vs-eng shubman gill news
Advertisment
Advertisment