Advertisment

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सुधार के लिए इस दिग्गज की एंट्री जल्द, ये होगी सबसे बड़ी चुनौती

Pakistan Cricket Team: विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद आलोचना का शिकार हो रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सुधार के लिए इस दिग्गज की एंट्री होने वाली है.

author-image
Publive Team
New Update
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team( Photo Credit : Social )

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विश्व कप 2024 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा. पहली बार टी 20 विश्व कप खेल रही अमेरिका से हार कर पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पाकिस्तान के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद फैंस काफी परेशान हैं. हाल ही में हारिस रऊफ के साथ अमेरिका के होटल में एक फैंस के साथ जो विवाद हुआ था वो फैंस की नाराजगी का उदाहरण था. बहरहाल विश्व कप से बाहर हो चुकी पाकिस्तान अब अपने अगले सीरीज की ओर देख रही है लेकिन उसके पहले टीम को एक कड़े ट्रेनिंग से गुजरना होगा जिसकी देख रेख एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज करेगा. 

Advertisment

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की देखरेख में ट्रेनिंग 

पाकिस्तान को अपनी अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है. 2 टेस्ट मैचों की ये होम सीरीज है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस ठीक करने के लिए 23 जुलाई से कैंप लगने वाला है. इस कैंप में सीनियर खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान ए टीम के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान टीम की ये ट्रेनिंग टेस्ट फॉर्मेट के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जेसन गिलेस्पी की देख रेख में होगी. इसी ट्रेनिंग कैंप से गिलेस्पी पाकिस्तान टीम को ज्वाइन करेंगे.  

कर्स्टन के बयान पर ध्यान देना होगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी 20 विश्व कप 2024 से गैरी कर्स्टन वनडे और टी 20 जबकि जेसन गिलेस्पी को टेस्ट फॉर्मेट का कोच बनाया था. कर्स्टन विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के प्रदर्शन से खुश नहीं दिखे और उन्होंने सीधे बयान दे दिया कि पाकिस्तान टीम में एकता की कमी है. ये बयान अब गिलेस्पी के लिए काफी अहम है. ट्रेनिंग के दौरान गिलेस्पी को पाकिस्तानी खिलाड़ियो की फॉर्म और फिटनेस के साथ साथ उनके बीच की जो दूरियां हैं उसे भी खत्म करना होगा. टीम में बिना एकता के किसी भी परिणाम की आशा नहीं की जा सकती है. इसलिए गिलेस्पी के लिए सबसे बड़ा चैलेंज टीम से खत्म हो चुकी एकता को कायम करना होगा.   

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: टी 20 विश्व कप के इस एडिशन में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक आई थी

Source : Sports Desk

पाकिस्तान क्रिकेट टीम PAKISTAN CRICKET TEAM jason gillespie Pakistan Vs Bangladesh Test Series cricket news in hindi sports news in hindi Pakistan vs Bangladesh
Advertisment
Advertisment