Advertisment

लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन भारत पाकिस्‍तान क्रिकेट सीरीज नहीं, जनिए किसने कही ये बात

एक ऐसे वक्‍त में जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है और कहीं भी क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है, ऐसे में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच की मांग जोर पकड़ने लगी है, इस मांग को पाकिस्‍तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने शुरू किया था.

author-image
Pankaj Mishra
New Update
indpak

भारत बनाम पाकिस्‍तान( Photo Credit : gettyimages)

एक ऐसे वक्‍त में जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है और कहीं भी क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है, ऐसे में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच की मांग जोर पकड़ने लगी है, इस मांग को पाकिस्‍तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने शुरू किया था, लेकिन बाद में पाकिस्‍तान के ही पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने भी इसकी वकालत की, लेकिन भारत की ओर से लगातार इसे नकारा जा रहा है. पहले तो भारतीय टीम के कप्‍तान कपिल देव ने इसके लिए साफ तौर पर माना किया, उसके बाद अब पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने भी इससे मना कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः PM Modi ने किया लॉकडाउन का ऐलान, तो BCCI ने IPL 2020 को लेकर क्‍या कहा, जानिए यहां

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है, लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीवी के दर्शकों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा था, ताकि दोनों देशों में कोरोना महामारी से निपटने के लिए धन जुटाया जा सके. सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा को उनके यूट्यूब चैनल पर कहा, लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज से अधिक है.  उन्होंने कहा, दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच सीरीज अभी संभव नहीं है. 

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना ने खोला राज, CSK कैसे बनी IPL की सबसे मजबूत टीम, एमएस धोनी को बताया...

Advertisment

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज का प्रस्ताव रखा था. शोएब अख्तर ने कहा था कि संकट के इस दौर में मैं दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखता हूं. अख्‍तर ने कहा था कि पहली बार इस सीरीज का नतीजा जो भी निकले, दोनों देशों में से किसी के क्रिकेट को दुख नहीं होगा. शोएब अख्तर ने कहा था कि इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए. इसके बाद तुरंत ही भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने कहा था कि भारत के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने शोएब अख्तर के प्रस्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भारत को पैसों की जरूरत नहीं है. इस वक्त क्रिकेट नहीं खेला जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट के लिए हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें ः मेरा खुद पर कभी इतना भरोसा नहीं रहा, जितना एमएस धोनी पर, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

कपिल देव के इस बयान के बाद भी शोएब अख्‍तर नहीं माने और फिर एक चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि कपिल भाई उस बात को समझ पाए जो मैं कहने की कोशिश कर रहा था. हर किसी को वित्तीय रूप से नुकसान होगा. यह समय एक दूसरे के साथ मिलकर राजस्व जुटाने का है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के लोग इस मैच को देखेंगे. कपिल ने कहा कि उन्हें धन नहीं चाहिए और निश्चित रूप से उन्हें इसकी जरूरत नहीं. लेकिन हर किसी को जरूरत है. मुझे लगता है कि इस सुझाव पर जल्द ध्यान दिया जाएगा. शोएब अख्तर ने कहा था कि मैं कपिल भाई का काफी सम्मान करता हूं. वह बहुत अच्छे इंसान हैं और हमारे सीनियर हैं. वह अपने मेहमानों की काफी खातिर करते हैं. भारत में मेरा काफी अच्छा ध्यान रखा गया था. अगर मुझे पाकिस्तान के बाहर कहीं सबसे ज्यादा प्यार मिला तो वो निश्चित रूप से भारत है. लेकिन मैं व्यापक परिदृश्य में बात कर रहा हूं.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली खाली स्‍टेडियम में कैसे खेलेंगे, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

इतना सब कुछ होने के बाद अब पाकिस्‍तान के ही एक और पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी सामने आए और अपनी बात रखी. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा, मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के शोएब अख्तर के सुझाव में कुछ भी गलत नहीं दिखता. उन्होंने कहा, कपिल की प्रतिक्रिया ने मुझे हैरान किया. मुझे उनसे बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद थी. मेरा मानना है कि संकट के समय इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. शाहिद अफरीदी ने कहा कि उनकी चैरिटी को समर्थन करने के बाद हरभजन सिंह और युवराज सिंह के बारे में जिस तरह की नकारात्मक टिप्पणियां हुई वह उससे हैरान है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

India vs Pakistan ODI Former Pakistani Bowler Shoaib Akhtar sunil gavaskar Shahid Afridi Kapil Dev
Advertisment
Advertisment