Advertisment

IND vs AUS : पिच से लेकर स्पिनर्स तक इस सीरीज में बहुत रहे विवाद

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन कल हो गया है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
there was a lot of controversy in this series from pitch to spinners

there was a lot of controversy in this series from pitch to spinners( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन कल हो गया है. चौथा टेस्ट मुकाबला भले ही ड्रॉ रहा है लेकिन भारतीय टीम में 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. और इसी के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है. हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड ने भारत की काफी मदद की. अगर श्रीलंका नहीं हारती तो फिर श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल में नजर आती. इस सीरीज की बात करें तो कई ऐसे विवाद रहे जो कि कोई भी खिलाड़ी या फिर बोर्ड नहीं चाहता है. टीम की जीत के साथ इन सभी बातों के लिए भी ये सीरीज याद रखी जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: CSK फैन ने ऐसे दिखाई अपनी दिवानगी, शादी के कार्ड पर छपवाई धोनी की फोटो

पिच का विवाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा मुद्दा पिच बनी रही. पर जब भी हमेशा विदेशी टीम भारत में आती है तो पिच को लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो जाते हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. चाहे नागपुर की पिच हो या फिर इंदौर की, विदेशी पूर्व खिलाड़ियों ने स्पिन ट्रेक को लेकर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Gambhir-Afridi Video: सभी पुरानी बातों को भूल जब आमने-सामने आए गंभीर और अफरीदी, कुछ ऐसा था नजारा

जडेजा का शानदार कम बैक

रविंद्र जडेजा चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे थे और वापसी उनकी शानदार रही. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी जडेजा ने वह कमाल करके दिखाया जो टीम किसी ऑलराउंडर से उम्मीद करती है. इसी बीच रविंद्र जडेजा और स्मिथ के बीच कुछ कहासुनी भी हुई जो विवाद का रूप लेती अगर दोनों ही खिलाड़ियों ने समझदारी से इस समस्या का निदान ना किया होता. अगर यह बात आगे बढ़ जाती तो कहीं ना कहीं दोनों बोर्डों में एक बार खटास आ सकती थी.

Advertisment

Border Gavaskar Trophy नरेन्द्र मोदी ind vs aus ahmedabad test IND vs AUS 4th Test ind-vs-aus india vs australia
Advertisment
Advertisment