Advertisment

IND vs WI : विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे तिलक वर्मा? वेस्टइंडीज में दिखाया है दम

Tilak Verma Virat Kohli T20 Records : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले में तिलक वर्मा के पास कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. इस दौरान वह विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs WI : विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे तिलक वर्मा?

IND vs WI : विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे तिलक वर्मा?( Photo Credit : Social Media)

Tilak Verma IND vs WI T20 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज जारी है. सीरीज का चौथा मुकाबला 12 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि भारतीय टीम ने तीसरा मैच जीतकर शानदार वापसी की. फिलहाल, सीरीज में वेस्टइंडीज 2-1 से आगे है. सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के दमदार वापसी की. इस सीरीज के जरिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने तीसरे टी20 मुकाबले में 37 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली और सबका दिल जीत लिया.

Advertisment

20 वर्षीय बल्लेबाज तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर 39 रनों की शानदार पारी खेल सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा. तिलक वर्मा पहले दो मैचों में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, वहीं तीसरे मैच वह 49 रन बनाकर नाबाद रहे. अब तिलक वर्मा के पास विराट कोहली (Virat Kohli) के बड़े रिकॉर्ड को अपने डेब्यू सीरीज में ही तोड़ने का मौका है.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : कप्तान रोहित का खिलाड़ियों को कड़ा संदेश, दबाव में करना होगा बेहतर प्रदर्शन

कोहली के रिकॉर्ड के करीब

Advertisment

वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक इस टी20 सीरीज में तिलक वर्मा ने 139.00 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 69.50 का रहा है. इसी सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं. ऐसे में तिलक वर्मा भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सर्वाधिक रनों के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. कोहली ने मार्च 2021 में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 231 रन बनाए थे. इस दैरान वह तीन बार अर्धशतक बनाकर नाबाद रहे थे. ऐसे में तिलक वर्मा के पास कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है.

Source : Sports Desk

तिलक वर्मा ind vs wi 4th t20 match Tilak Varma Records SURYAKUMAR YADAV भारत बनाम वेस्टइंडीज Tilak Varma Virat Kohli Tilak Varma Tilak Varma T20 Record Tilak Varma Debut विराट कोहली
Advertisment
Advertisment