Advertisment

कौन हैं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर? टॉप-5 में शामिल हैं 4 भारतीय दिग्गज

Top-5 Richest Cricketer In World: क्या आपको पता है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? आपको जानकर हैरानी होगी कि टॉप-5 में 4 भारतीयों के नाम शामिल हैं...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Top-5 Richest Cricketer In World

Top-5 Richest Cricketer In World( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Top-5 Richest Cricketer In World: दुनियाभर में क्रिकेट के खेल को काफी प्यार मिलता है. फैंस इस खेल के लिए कितने दीवाने रहते हैं, ये तो हर कोई जानता है. इंटरनेशनल लेवल पर पहुंचने के बाद क्रिकेटर्स के ठाठ-बाट देखते ही बनते हैं. अब ऐसे में कभी आपके मन में ये सवाल आता होगा कि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स कौन से हैं? तो आइए आज हम आपको भारत के नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं.

Advertisment

5- रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्हें रिटायरमेंट लिए कई साल बीत चुके हैं, लेकिन वह क्रिकेट के मैदान से जुड़े हुए हैं. वह आईपीएल फ्रेंचाइजियों में कोचिंग करते हैं और अपनी राष्ट्रीय टीम को भी समय-समय पर कोच करते हैं. पोंटिंग दुनिया के सबसे अमीर टॉप-5 क्रिकेटर्स में शुमार हैं और वह इस लिस्ट में 5वें नंबर पर आते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो पोंटिंग की नेट वर्थ 480 करोड़ रुपये के करीब है.

4- सौरव गांगुली

Advertisment

पूर्व भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं. गांगुली को बंगाल का प्रिंस भी कहा जाता है. उन्होंने भले ही भारतीय टीम को कोई बड़ा खिताब ना जिताया हो, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को कई ऐसे स्टार प्लेयर मिले, जिन्होंने आगे चलकर भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई. 

publive-image

3- महेंद्र सिंह धोनी

Advertisment

भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग में कमी नहीं आई है. माही एंडॉर्समेंट और बिजनेस के जरिए साल के करोड़ों रुपये कमाते हैं. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स धोनी को सालाना 12 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में देती है. धोनी की नेटवर्थ 1020 करोड़ के करीब बताई जाती है.

publive-image

2- विराट कोहली

Advertisment

विराट कोहली पिछले 1 दशक से भी अधिक समय से विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. उनके आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि इस खिलाड़ी ने कितनी उपलब्धियां हासिल की हैं. नतीजन, वह मोस्ट पॉप्यूलर क्रिकेटर्स में से एक हैं. वहीं, विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में शुमार हैं. कोहली की नेट वर्थ 1050 करोड़ रुपये है और वह एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. 

publive-image

1- सचिन तेंदुलकर

Advertisment

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम पहले नंबर पर आता है. सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को रिटायरमेंट का ऐलान किया था. हालांकि, आज भी फैंस उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं. आपको बता दें, तेंदुलकर एंडॉर्समेंट और बिजनेस से काफी कमाई करते हैं. उनकी कुल नेट वर्थ 1250 करोड़ रुपये के करीब है. 

ये भी पढ़ें: 1983 से 2024 तक... भारत की चैंपियन टीमों को BCCI ने प्राइज मनी में कब कितने पैसे दिए? जानें यहां...

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi MS Dhoni Sourav Ganguly Sachin tendulkar Richest Cricketer In World Top-5 Richest Cricketer In World दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर
Advertisment
Advertisment