Advertisment

क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर, UAE ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

एक ओर जहां UAE ने इतिहास रच दिया है. तो वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. किवी टीम किसी भी फॉर्मेट में एसोसिएट नेशन से पहली बार हारी है. इससे पहले न्यूजीलैंड को आज तक क्रिकेट में कभी इतनी शर्मनाक हार नहीं मिली थी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
UAE Historic Achievement with a stunning win over New Zealand

UAE Historic Achievement with a stunning win over New Zealand( Photo Credit : Social Media)

क्रिकेट अनिश्चतिताओं का खेल है. इसमें कब, क्या हो जाए, अंदाजा लगाना भी असंभव है. 19 अगस्त को युनाइटेड अरब एमिरेट्स (UAE) ने इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज कराया, जब उन्होंने न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ टी-20 मैच में जीत हासिल की. यूएई के लिए ये एक ऐतिहासिक लम्हा था. किसी भी एसोसिएट नेशन के लिए टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाफ जीत दर्ज करना किसी सपने से कम नहीं होता है. ऐसे में UAE ने शनिवार रात न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से हराकर ये कारनामा किया.

Advertisment

UAE की ऐतिहासिक जीत

यूएई और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर यूएई ने बॉलिंग का फैसला किया था. जहां, पहले बैटिंग करने उतरी कीवी टीम ने मार्क चैपमैन (63) की बदौलत 142/8 का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में यूएई ने कमाल की बल्लेबाजी की और 15.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. मेजबान टीम की ओर से आसिफ खान ने 48 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाकर पवेलियन लौटे. 

न्यूजीलैंड के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Advertisment

एक ओर जहां UAE ने इतिहास रच दिया है. तो वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. किवी टीम किसी भी फॉर्मेट में एसोसिएट नेशन से पहली बार हारी है. इससे पहले न्यूजीलैंड को आज तक क्रिकेट में कभी इतनी शर्मनाक हार नहीं मिली थी. वहीं आपको बता दें, टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली सभी 12 टीमें एक ना एक बार एसोसिएट नेशन से हार चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : अख्तर ने Virat Kohli को लेकर कहा ऐसा, गांगुली ने तुरंत लगा दी क्लास

बताते चलें, 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने 19 रन से जीता था, तो वहीं यूएई ने दूसरे टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया है. अब सीरीज निर्णायक मुकाबला 20 अगस्त यानि आज दुबई में खेला जाएगा. 

Advertisment

Source : Sports Desk

आसिफ खान Asif Khan New Zealand vs UAE Highlights मोहम्मद वसीम UAE vs NZ Highlights Tim Southee Mohammad Wasim
Advertisment
Advertisment