Advertisment

T-20 इतिहास में पहली बार बने 300 से ज्यादा रन, महज 10 रन पर ऑलआउट हो गई विरोधी टीम

युगांडा की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 314 रनों की पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
T-20 इतिहास में पहली बार बने 300 से ज्यादा रन, महज 10 रन पर ऑलआउट हो गई विरोधी टीम

सांकेतिक तस्वीर

अनिश्चितताओं का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट के इतिहास में 20 जून को कुछ ऐसा हुआ, जिस पर विश्वास करना काफी मुश्किल है. तमाम खेलों के बाद अब क्रिकेट में भी महिलाओं ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आज तक पुरुष भी नहीं कर पाए. युगांडा और माली की महिला टीम के बीच किगाली सिटी में क्विबुका महिला टूर्नामेंट में खेले गए मैच में एक-दो नहीं बल्कि कई चमत्कार हुए.

Advertisment

इस मैच को देखने वाले दुनिया के बड़े-बड़े क्रिकेट पंडितों की भी हालत खराब हो गई है. बता दें कि इस मैच में युगांडा की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 314 रनों की पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. युगांडा के लिए प्रोसकोविया अलाको और रीटा मुसामली ने शानदार शतक जड़े. अलाको ने 71 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 116 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर रीटा ने भी 15 चौकों की मदद से 61 गेंदों में 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ ये विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

माली के गेंदबाजों ने टी-20 के इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाए. आपको जानकर हैरानी होगी कि युगांडा के 314 रनों में 61 रन तो उन्हें मुफ्त में मिले थे. जी हां, माली के गेंदबाजों ने युगांडा को गेंदबाजी करते हुए 61 रन अतिरिक्त दिए थे जिनमें 30 नो बॉल, 28 वाइड बॉल और 3 बाई के रन दिए थे. इतना ही नहीं 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी माली की पूरी टीम 11.1 ओवर में ऑल आउट हो गई.

Advertisment

माली की टीम ने 11.1 ओवर में महज 10 रन ही बना पाई और ढेर हो गई. माली के 7 बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके अलावा 3 बल्लेबाजों ने 1-1 रन बनाए. माली के लिए टेनिन कोनेट ने सबसे ज्यादा 4 रन बनाए. इसी के साथ युगांडा ने माली को 304 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया. रिकॉर्ड से भरे इस मैच के आखिरी नतीजे आने के बाद बड़े-बड़े क्रिकेट एक्सपर्ट भी हैरान हैं.

Source : Sunil Chaurasia

Sports News Cricket Cricket News Mali Uganda cricket team Uganda mali women cricket team mali cricket team uganda women cricket team
Advertisment
Advertisment