Advertisment

ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग, विराट और गिल को हुआ भारी नुकसान

ICC ODI Ranking :

author-image
Sonam Gupta
New Update
ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking( Photo Credit : Social Media)

ICC ODI Ranking : टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के साथ खेली गई वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. भारत ने तीसरे व निर्णायक मुकाबला त्रिनिदाद में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 200 रनों की बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज भी जीत ली. लेकिन इस जीत के बाद भी कुछ भारतीय खिलाड़ियों को ताजा आईसीसी रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है. खासतौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को...

Advertisment

शुभमन गिल और विराट कोहली को नुकसान

बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने वनडे सीरीज में 42 के औसत से 126 रन बना और वो दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. मगर, फिर भी वह टॉप-5 वनडे बल्लेबाजों से बाहर हो गए हैं. गिल की रेटिंग 738 थी, लेकिन अब ये घटकर 724 हो गई है. नतीजन शुभमन 5वें नंबर से सीधे 7वें नंबर पर आ पहुंचे हैं. वहीं 5वें नंबर पर आयरलैंड के हैरी टैक्टर 726 और डेविड वॉर्नर 726 रेटिंग 6वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

वनडे सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली की बैटिंग नहीं आई और फिर बचे हुए दो मैचों में उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया. ऐसे में विराट को ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है और वह 712 रेटिंग के साथ 9वें नंबर पर आ पहुंचे हैं. जबकि पहले 719 रेटिंग के साथ वह वह 8वें नंबर पर थे. वहीं, एक स्थान के फायदे के साथ क्विंटन डी कॉक एक नंबर के फायदे के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. स्टीव स्मिथ 702 रेटिंग के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें : 'अगली बार यहां आए, तो....' वेस्टइंडीज बोर्ड से नाराज हार्दिक, सबके सामने कर दी बेईज्जती

Source : Sports Desk

icc odi rankings Icc Ranking Babar azam ICC Latest Update rassie van der dussen Virat Kohli
Advertisment
Advertisment