Advertisment

VIDEO : धोनी के जन्‍मदिन पर एमएस धोनी नंबर 7 रिलीज, आते ही छा गया गाना, यहां देखिए

टीम इंडिया को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज यानी सात जुलाई को जन्‍मदिन मनाया जा रहा है. फैंस ने लंबे अर्से से उनके जन्‍मदिन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थी, जो आज और भी ज्‍यादा परवान चढ़ रही हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
dwayne bravo

एमएस धोनी और ब्रावो( Photo Credit : फाइल फोटो )

Advertisment

टीम इंडिया को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आज यानी सात जुलाई को जन्‍मदिन मनाया जा रहा है. फैंस ने लंबे अर्से से उनके जन्‍मदिन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थी, जो आज और भी ज्‍यादा परवान चढ़ रही हैं. भारत ही नहीं बल्‍कि दुनियाभर के पसंदीदा खिलाड़ी यानी एमएस धोनी (MS Dhoni) का जन्‍मदिन जो ठहरा. ऐसा नहीं है कि धोनी का जन्‍मदिन केवल भारत में ही मनाया जाता है. पूरी दुनिया के पसंदीदा खिलाड़ी का बर्थडे हर जगह मनाया जा रहा है. खास बात यह है कि आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai superkings) के शानदार ऑलराउंडर और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो भी धोनी को उनके 39वें जन्मदिन पर एक खास तोहफा दे रहे हैं. यह तो आप जानते ही हैं कि ब्रावो को म्‍यूजिक में खास दिलचस्‍पी है, तो ब्रावों ने संगत के माध्‍यम से ही उनका जन्‍मदिन मनाया और इसमें धोनी की खास बातों का जिक्र किया गया है. इसका टीजर तो पहले ही रिलीज कर दिया गया था, जिसे खूब पसंद किया गया था, वहीं अब यह पूरा गाना भी यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः HappyBirthdayDhoni: नंबर 7 से धोनी का क्‍यों है इतना लंबा लगाव, सात नंबर की सात कहानियां यहां जानिए

आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाड़ी डीजे ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस गाने का टीजर रिलीज कर दिया था. तभी यह बताया गया था पूरा गाना धोनी के बर्थडे पर रिलीज किया जाएगा. ब्रावो ने लंबे अर्से से इस पर काम किया था. उन्होंने धोनी के फैंस से कुछ डांस स्टेप्स की वीडियो के लिए मदद भी मांगी थी, जो धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट्स से मेल खाता हो. ब्रावो ने कहा था कि वे फैंस द्वारा भेजे जाने वाले बेस्ट डांस स्टेप को अपने गाने में डालेंगे. धोनी को समर्पित ब्रावो के इस गाने के बोल काफी शानदार हैं.

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस को लेकर कही बड़ी बात, क्‍लिक कर जानिए

Advertisment

गाने का नाम 'MS Dhoni Number 7' है. ब्रावो ने गाने में धोनी के अलावा माही, इंडिया, रांची, चेन्नई, थाला जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया है. जो पोस्‍ट इंस्टाग्राम पर पहले डाली गई थी उसे कुछ ही समय में लाखों की संख्‍या में लाइक्स मिल चुके थे. टीम इंडिया को विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई, 1981 को झारखंड की राजधानी रांची में हुआ था. भारत को 3 आईसीसी खिताब दिलाने वाले धोनी ने आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई को 3 खिताब जिताए हैं.

Source : Sports Desk

MS Dhoni Records MS Dhoni birthday DJ Bravo MS Dhoni 39th Birthday
Advertisment
Advertisment