Advertisment

विजय हजारे ट्रॉफी: कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर चौथी बार जीता खिताब, अभिमन्यू मिथुन ने झटके 5 विकेट

मिथुन ने आखिरी ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन विकेट झटके. उन्होंने पहले शाहरूख खान, एम. मोहम्मद और मुरुगुन अश्विन को आउट किया.

Advertisment
author-image
Sunil Chaurasia
New Update
विजय हजारे ट्रॉफी: कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर चौथी बार जीता खिताब, अभिमन्यू मिथुन ने झटके 5 विकेट

विजेता ट्रॉफी के साथ कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडेय( Photo Credit : https://twitter.com/BCCIdomestic)

Advertisment

कर्नाटक ने चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया है. मेजबान टीम ने शुक्रवार को अपने घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांच बार की विजेता तमिलनाडु को बारिश से बाधित मैच में वीजेडी प्रणाली से 60 रनों से हरा दिया. कनार्टक ने अभिमन्यू मिथुन के पांच विकेट के दम पर तमिलनाडु को 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ढेर कर दिया. कर्नाटक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे. तभी बारिश आ गई और मैच रोक दिया गया. इसके बाद मैच नहीं हो सका और कर्नाटक वीजेडी प्रणाली से मैच जीतने में सफल रही.

Advertisment

ये भी पढ़ें- जाने-अनजाने में बुरे फंसे रविचंद्रन अश्विन, बीसीसीआई ठोक सकता है जुर्माना

मैच जब रुका तब कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 52 और मयंक अग्रवाल 69 रन बनाकर खेल रहे थे. राहुल ने 72 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से अर्धशतक बनाया तो वहीं मयंक ने 55 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. मेजबान टीम ने एक मात्र विकेट देवदूत पडीकल (11) का खोया. उन्हें 34 के कुल स्कोर पर वॉशिंगटन सुंदर ने पवेलियन भेजा. इससे पहले कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने इस मैच में हैट्रिक ले इतिहास रचा. वह इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisment

मिथुन ने आखिरी ओवर में तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन विकेट लिए. उन्होंने पहले शाहरूख खान (27), एम. मोहम्मद (0) और मुरुगुन अश्विन (0) को आउट कर तमिलनाडु को ऑल आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. वह इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के पहले गेंदबाज हैं. तमिलनाडु का शीर्ष क्रम पूरी तरह से विफल रहा. सिर्फ सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ही विकेट पर टिक सके. उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 85 रन बनाए. मुकुंद ने 110 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, सैम बिलिंग्स होंगे उपकप्तान

Advertisment

मुकुंद के साथी मुरली विजय शून्य और हाल ही में टेस्ट मैच खेलकर लौटे रविचंद्रन अश्विन आठ रन बना सके. मुकुंद को बाबा अपराजित का साथ मिला. अपराजित ने 84 गेंदों पर 66 रन बनाए और मुकुंद के साथ तीसरे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. 148 के कुल स्कोर पर प्रतीक जैन ने मुकुंद को पवेलियन भेजा.

मुकुंद के बाद आए विजय शंकर ने 38 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 178 के कुल स्कोर पर अपराजित रन आउट हो गए और शंकर अकेले पड़ गए. कप्तान दिनेश कार्तिक 11, वॉशिंगटन सुंदर दो जल्दी पवेलियन लौट लिए. आखिरी ओवर में मिथुन ने हैट्रिक ले तमिलनाडु को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. मिथुन के अलावा वी. कौशिक ने दो विकेट लिए. प्रियम और कृष्णाप्पा गौतम ने एक-एक विकेट लिया.

Source : आईएएनएस

Sports News Cricket Cricket News Tamilnadu Cricket team Karnataka vs tamilnadu Vijay Hazare Trophy karnataka cricket team Vijay Hazare Trophy 2019
Advertisment
Advertisment