Advertisment

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने किया अपने क्रिकेट डेब्यू को याद, लिखा भावुक संदेश

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली ने आज ही के दिन यानी 29 जनवरी को भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था.

author-image
Ankit Pramod
New Update
Vinod Kambli

विनोद कांबली( Photo Credit : फाइल फोटो)

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली ने आज ही के दिन यानी 29 जनवरी को भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था. इस पल को याद करते हुए पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक फोटो पोस्ट की और एक भावुक संदेश लिखा है. इस फोटो में वो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ है. कांबली ने लिखा है कि वो इस दिन को कभी नहीं भूल सकते हैं. क्योंकि इस दिन उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया था.

Advertisment

बता दें कि विनोद कांबली ने 29 जनवरी 1993 कोलकाता के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. भारत की पहली पारी में कंबली ने 16 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 18 रनों पर वो नाबाद थे. पहली पारी में अजहरुद्दीन ने शतक लगाया था जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने इस मैच को आठ विकेट से अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में धोनी से आगे निकल सकते हैं विराट कोहली, जानिए खास रिकॉर्ड

Advertisment

विनोद कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट खेले हैं जिसमें 54.20 की औसत से 1084 रन बनाए. इस दौरान कांबली ने चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट से लंबा विनोद कांबली का वनडे करियर रहा है. कांबली ने 104 वनडे में 2477 रन बनाए जिसमें दो शतक और 17 अर्धशतक ठोके हैं. विनोद कांबली ने आखिरी टेस्ट भारत के लिए 1995 में खेला जबकि वनडे मैच 2000 में खेला था.   

Source : Sports Desk

Vinod Kambli INDIA
Advertisment
Advertisment