Advertisment

लाख कोशिश कर लें कोहली, कभी नहीं तोड़ पाएंगे रोहित के ये 2 महारिकॉर्ड

आज इस आर्टिकल में हम आपको रोहित शर्मा के 2 ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें विराट कभी भी नहीं तोड़ पाएंगे, चाहें वो कितनी भी कोशिश क्यों ना कर लें...

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli can not break these 2 rohit sharmas records

virat kohli can not break these 2 rohit sharmas records( Photo Credit : Social Media)

Virat Kohli vs Rohit Sharma : विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के 2 पिलर की तरह हैं, जिनपर टीम काफी ज्यादा निर्भर करती है. मौजूदा समय में दोनों ही वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर रहे हैं. जब तक विराट और रोहित मैदान पर होते हैं, तब तक मुश्किल मैच भी टीम इंडिया जीत सकती है. मगर, आज इस आर्टिकल में हम आपको रोहित शर्मा के ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें विराट कभी भी नहीं तोड़ पाएंगे, चाहें वो कितनी भी कोशिश क्यों ना कर लें...

Advertisment

रोहित शर्मा के 3 वनडे डबल हंड्रेड

हिटमैन रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट में अपनी पावर हिटिंग के लिए काफी मशहूर हैं. वह वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले पहले व एकमात्र बल्लेबाज हैं. जी हां, भारत में नहीं रोहित दुनिया में एकलौते खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे में 3 डबल सेंचुरी बनाई हैं. अब यदि विराट कोहली की बात करें, तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में 46 शतक तो लगाए हैं, मगर उनके बल्ले से अब तक कोई दोहरा शतक नहीं आया. ये कहना गलत नहीं होगा की विराट कोहली चाहें कितना भी क्रिकेट खेल लें, लेकिन वह रोहित के 3 डबल सेंचुरी वाले रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएं. 

बता दें, रोहित ने अपना पहला डबल हंड्रेड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (20(0 बेंगलोर में बनाया था. दूसरी डबल सेंचुरी श्रीलंका के खिलाफ इडेन गार्डेन्स में लगाते हुए 264 रनों की पारी खेली. वहीं तीसरा दोहरा शतकश्रीलंका के ही खिलाफ मोहाली में (209*) रन बनाए.

Advertisment

ये भी पढ़ें : Virat Kohli को डेट कर रही थी तमन्ना? खुद एक्ट्रेस ने बताई सच्चाई

रोहित का 264 रन का स्कोर

Rohit Sharma रोहित शर्मा ने साल 2014 में इडेन गार्डेन्स में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने वनडे करियर का सबसे बड़ा स्कोर 264 बनाया था. मगर, ये रोहित करियर का नहीं बल्कि वनडे फॉर्मेट का सबसे बड़ा स्कोर है. वहीं विराट के वनडे के हाईएस्ट स्कोर की बात करें, तो विराट ने 183 रन बनाए हैं. असल में विराट शुरुआत में सेट होने के लिए वक्त लेते हैं, ऐसे में उनके लिए रोहित शर्मा के 264 रन के स्कोर तक पहुंचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास

Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment