Advertisment

Virat Kohli को मिला जबरदस्त इनाम, रोहित और सिराज ने भी लगाई छलांग

टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. उनकी इस शतकीय पारी से टीम इंडिया 67 रनों से मैच अपने नाम करने में सफल हुई...

author-image
Satyam Dubey
New Update
Rohit Sharma and Virat Kohli

Rohit Sharma and Virat Kohli ( Photo Credit : File Photo)

टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में शानदार शतक जड़ा. उनकी इस शतकीय पारी से टीम इंडिया 67 रनों से मैच अपने नाम करने में सफल हुई. कोहली की विराट पारी की बदौलत भारत ने मैच जीता ही, इसके साथ ही उनको भी बड़ा फायदा हुआ है. विराट कोहली ने वनडे रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है. कोहली के अलवा इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को भी फायदा हुआ है. 

Advertisment

कोहली और रोहित को हुआ फायदा 

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुवाहाटी में 87 गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का निकला. इस पारी की बदौलत वह आठवें पायदान से छठवें पायदान पर आ गए हैं. यानि विराट कोहली ने दो पायदान की छलांग लगाई. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी 83 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस अर्धशतकीय पारी की ही देन है कि उनको भी एस पायदान का लाभ हुआ है. रोहित शर्मा आईसीसी की वनडे रैंकिंग में आठवें पायदान पर आ गए हैं.

मोहम्मद सिराज की लंबी छलांग

Advertisment

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट अपने नाम करके चार पायदान की जबरदस्त छलांग लगाई है. मोहम्मद सिराज आईसीसी की वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में 18वें पायदान पर आ गए हैं. बड़ी बात यह है कि उन्होंने टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को भी पछाड़ दिया है.  टीम इंडिया का हिस्सा न हो पाने की वजह से बुमराह एक पायदान नीचे खिसक गए हैं. गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 19वें पायदान पर आ गए हैं.  

पहले वनडे मैच में टीमों का ऐसा था प्रदर्शन

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने सात विकेट खोकर 373 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. जवाब में श्रीलंका आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना पाई. पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में दोनों खेमे से शतक देखने को मिला. पहले तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेहतरीन शतक जड़ा. फिर श्रीलंका के कप्तान डसून शनाका ने नाबाद 108 रनों की तूफानी पारी खेली. 

Advertisment

Mohammed Siraj rohit sharma ranking Icc Ranking Virat kohli ranking ICC Ranking Updates Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment