Advertisment

Virat Kohli: 'एक वक्त था, जब...', पेरिस ओलंपिक से पहले विराट की मोटिवेशनल स्पीच, जानें एथलीट्स के लिए क्या-क्या कहा...

Virat Kohli: पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले विराट कोहली ने एथलीट्स के लिए एक स्पेशल वीडियो पोस्ट शेयर किया है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli share motivational speech video for athletes who participa

Virat Kohli( Photo Credit : Social Media)

Virat Kohli: अब सभी की नजरें 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक 2024 पर टिकी हुई हैं. भारत के 118 सदस्यों के दल को इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए भेजा गया है. ऐसे में भारत को मेडल्स की उम्मीद है. इस बीच हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे विराट कोहली ने भी ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीयों के लिए स्पेशल वीडियो मैसेज शेयर किया है. कोहली ने उनका हौसला बढ़ाते हुए गुड लक विश किया है. 

Advertisment

क्या बोले विराट कोहली? 

बारबाडोस की सरजमीं पर भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज की. इस जीत ने 140 करोड़ भारतवासियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी. अब वक्त है ओलंपिक का, जहां 118 भारतवासी देश के लिए मेडल्स जीतने के लिए अपना बेस्ट देते नजर आएंगे. मेगा कार्यक्रम के शुरू होने से पहले विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाईकी है. 

विराट कोहली ने अपने लेटेस्ट वीडियो में कहा, "इंडिया. भारत. हिन्दुस्तान. एक समय था, जब इंडिया को दुनियाभर में सिर्फ सपेरों और हाथियों के लिए जाना जाता था. लेकिन, वक्त के साथ सब  बदल गया है. आज हम दुनियाभर में सबसे बड़े लोकतंत्र, ग्लोबल टेक हब के रूप में जाने जाते हैं. हम क्रिकेट, बॉलीवुड, स्टार्टअप यूनिकॉर्न और दुनियाभर में सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकॉनमी के रूप में जाने जाते हैं."

"अब इस महान देश के लिए बड़ी चीज क्या है? और गोल्ड, और सिल्वर और ब्रॉन्ज होगा. हमारे भाई और बहन पेरिस गए हैं और मेडल के लिए भूखे हैं. हममें से अरबों उन्हें देखेंगे, नर्वस और एक्साइटेड. हमारे एथलीट्स ट्रैक, फील्ड पर और रिंग में पैर जमाते हैं. हर पड़ोसी, इंडिया का हर कोना इंडिया, इंडिया, इंडिया की आवाजों से गूंजेगा."

भारत को कई मेडल्स की उम्मीद

भारत ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में 1 गोल्ड सहित कुल 7 मेडल जीते थे, जो अब तक के ओलंपिक इतिहास में भारत का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था. मगर, इस बार भारत को और भी अधिक मेडल्स की उम्मीद है. 118 सदस्यों का दल पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा ले रहा है. इस बार कुछ ऐसे एथलीट्स हैं, जिनपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. इसमें पिछली बार के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, मनु भाकर, निखत जरीन, मीराबाई चानू, पीवी सिंधु जैसे नाम शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें: विंबलडन विनर कार्लोस अल्कराज पर हुई पैसों की बारिश, जानिए प्राइज मनी में मिले कितने करोड़

Source : Sports Desk

Paris Olympics 2024 हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Virat Kohli message for Paris Olympics 2024 Olympics Games Virat Kohli message for Indian athlete olympics cricket news in hindi sports news in hindi ओलंपिक खेल Virat Kohli Olympics 2024 विराट कोहली
Advertisment
Advertisment