Advertisment

बचपन में टीम इंडिया की हार के बाद विराट को आते थे अजीबो-गरीब ख्याल, तमीम इकबाल के साथ शेयर किया अनुभव

विराट ने तमीम इकबाल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वे जब छोटे थे तो वे टीम इंडिया की हार से हार से बहुत दुखी होते थे. इतना ही नहीं भारत की हार के बाद उन्हें तरह-तरह के ख्याल भी आते थे.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
virat kohli

विराट कोहली( Photo Credit : फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लॉकडाउन की वजह से घर में ही परिवार के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं. विराट घर में रहकर ही अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान सोशल मीडिया पर लाइव चैट के जरिए देश-विदेश के कई खिलाड़ियों के साथ बातचीत भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में रन मशीन विराट कोहली ने बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के साथ लाइव चैट पर बातचीत की. तमीम के साथ बातचीत करते हुए विराट ने बचपन की कुछ बातों को शेयर किया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम में चयन से पहले राहुल भाई की बातों से मेरी हिम्मत बनी रही : मयंक अग्रवाल

विराट ने तमीम इकबाल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वे जब छोटे थे तो वे टीम इंडिया की हार से हार से बहुत दुखी होते थे. इतना ही नहीं भारत की हार के बाद उन्हें तरह-तरह के ख्याल भी आते थे. विराट ने लाइव चैट पर तमीम इकबाल से कहा, ''बचपन में जब मैं क्रिकेट मैच देखता था तो मुझे कई बार ऐसा लगता था कि जो मैच टीम इंडिया नहीं जीत पाई, वो मैं जीतने में कामयाब हो सकता था. मैं जब सोने जाता तो मुझे यही ख्याल बार-बार आते थे.' तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी शानदार है.

ये भी पढ़ें- जुवेंटस के अभ्यास केन्द्र पहुंचे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मेडिकल जांच के बाद मिली एंट्री

Advertisment

आईसीसी (ICC) ने तमीम इकबाल के साथ विराट कोहली की बातचीत के इसी अंश को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर करते हुए बताया कि विराट में बचपन से ही क्रिकेट की जबरदस्त समझ हो गई थी. आईसीसी ने विराट कोहली के बतौर कप्तान महत्वपूर्ण आंकड़े भी दिखाए हैं. दुनियाभर में चेज मास्टर के नाम से मशहूर विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 86 वनडे पारियों में 96.21 की औसत से 5388 रन बनाए हैं, जबकि टी20 में उन्होंने 27 पारियों में 107.91 की औसत से 1295 रन बनाए हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sports News Cricket News ICC Indian Cricket team Tamim Iqbal Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment