Advertisment

Virat Kohli ने टेस्ट क्रिकेट में पूरा किया 11 साल, वीडियो साझा कर बताई सफर की कहानी

विराट कोहली ने 11 साल पहले आज के दिन यानी 20 जून को ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में 11 साल पूरे करने के बाद विराट कोहली ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड (England) पहुंच गई है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Teat Series) का आखिरी मुकाबला जो कोविड की वजह से नहीं हो पाया था. वो अब 1-5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में विराट कोहली भी बल्ले से कमाल करते नजर आ सकते हैं. विराट कोहली ने 11 साल पहले आज के दिन यानी 20 जून को ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में 11 साल पूरे करने के बाद विराट कोहली ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया. 

Advertisment

आपको बता दें कि विराट कोहली आज के ही दिन साल 2011 में विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका के किंग्सटन में डेब्यू मैच खेला था. अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 15 रन बनाए थे. विराट कोहली इस वक्त बल्लेबाजी की रीढ़ हैं. टेस्ट मैच में नंबर चार की पोजिशन विराट कोहली ने अपने नाम कर लिया है. 

विराट कोहली ने बतौर कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर जो उपलब्धि हासिल की है, उसके बारे में बताया है. कोहली ने् लिखा कि टाइम फ्लाइज. विराट कोहली ने अब तक 101 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49.95 की औसत से 8,043 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रन है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: नौ महीने पहले जो रूट ने ठोका था 3 शतक, रोहित कर सकते हैं पीछे

Advertisment

विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए 68 मैचों में कप्तानी की, इसमें से 40 टेस्ट में जीत हासिल की है. विराट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छठे सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं.   

Virat Kohli joe-root virat kohli test debut kohli india debut kohli anniversary
Advertisment
Advertisment