Advertisment

T20 वर्ल्ड कप में चलता है विराट कोहली का सिक्का, रोहित के आंकड़े बढ़ाएंगे आपकी चिंता

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आइए जान लेते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के इस इवेंट में आंकड़े क्या कहते हैं... किसका बल्ला चलेगा और किसका नहीं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli and rohit sharma stats

virat kohli and rohit sharma stats ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : इस वक्त सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं. लेकिन, इसके तुरंत बाद ही 2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने वाली है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. एक बार फिर रोहित और विराट कोहली पर सभी की नजरें टिकी होंगी. हर भारतीय फैन चाहेगा कि टीम इंडिया ट्रॉफी के 11 सालों के सूखे को खत्म कर खिताब जीते. हां, अगर भारत को टूर्नामेंट जीतना है, तो खासतौर पर विराट और रोहित का रन बनाना काफी अहम हो जाता है. तो आइए आपको बताते हैं कि अब तक जब-जब ये दोनों दिग्गज बल्लेबाज मैदान पर उतरे हैं, तो उनका प्रदर्शन कैसा रहा है.

Advertisment

Virat Kohli के आंकड़ें हैं शानदार

विराट कोहली सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि भरोसा हैं... जब तक वह क्रीज पर रहते हैं, तब तक टीम इंडिया मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी मैच जीतने का माद्दा रखती है. कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक T20 WC में कुल 25 पारियां खेली हैं, जिसमें 131.40 की स्ट्राइक रेट से 1141 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 अर्धशतक निकले हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 89* रनों का है. कोहली एक भी बार डक पर आउट नहीं हुए हैं. 

रोहित शर्मा के आंकड़ें

Advertisment

रोहित शर्मा मौजूदा समय में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो साल 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक एक्टिव हैं. इस दौरान हिटमैन ने 36 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 127.89 की स्ट्राइक रेट और 34.39 के औसत से 963 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक निकले हैं. एक बार वह डक पर भी आउट हुए हैं. अब रोहित के इन रिकॉर्ड्स को देखकर भारतीय फैंस खुश होंगे.

लेकिन, आपको बता दें, पिछले 3 टी-20 वर्ल्ड कप से रोहित का बल्ला शांत ही दिखा है. रोहित ने 2016 से अब तक 8 सालों में 3 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 3 फिफ्टी ही निकली हैं. इतना ही नहीं तीनों फिफ्टी अफगानिस्तान, नामीबिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ लगाई हैं, जो क्रिकेट की दुनिया में अभी कमजोर टीमे हैं. 

Source : Sports Desk

India vs Pakistan team india vs pakistan news टी20 वर्ल्ड कप Rohit sharma t20 world cup records virat kohli t20 world cup records Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment