Advertisment

विराट कोहली हमारे समय में होते तो भी महान बल्लेबाज होते, लीजेंड्री गेंदबाज का बड़ा बयान

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को इस दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है लेकिन उनपर ये भी इल्जाम लगता है कि अगर वे पुराने दौर में होते तो इतने सफल न होते.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli( Photo Credit : Social Media )

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को इस दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है. कोहली ने दुनियाभर में हर विपक्षी टीम के खिलाफ खूब रन बनाए हैं. वे तीनों ही फॉर्मेट में सफल हैं. परिस्थिति जितनी मुश्किल होती है विराट उतनी ही मजबूती से टीम के लिए खड़े होते हैं और टीम को अकेले दम जीत दिलाते हैं. कोहली अपने करियर में दर्जनों बार भारतीय टीम को अकेले दम हारा हुआ मैच जीता चुके हैं. विराट ने बल्लेबाजी के नए स्टैंडर सेट किए हैं. इसके बावजूद कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विराट अगर 70 या 80 के दशक में होते तो शायद उतने सफल नहीं होते. इसके पीछे उस दौर की खतरनाक गेंदबाजी को तर्क दिया जाता है. अब इस मुद्दे पर एक महान गेंदबाज ने बेबाक बयान दिया है.

Advertisment

वो तब भी महान बल्लेबाज होता

मौजूदा समय के गेंदबाजों को साधारण बताकर विराट के रिकॉर्ड को कमतर बताने की कोशिश करने वालों को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने करारा जवाब दिया है. वसीम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहते कहा कि विराट के बारे में कहा जाता है कि अगर वे हमारे समय में होते या फिर 70 के दशक में खेल रहे होते तो शायद उतने सफल नहीं होते तो मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूँ कि कोहली 70 के दशक में या हमारे समय में होता तो भी एक बड़ा महान बल्लेबाज बनता. विराट में जुनून ही महान खिलाड़ी बनने की है और यही उसे किसी भी समय का श्रेष्ठ बल्लेबाज बनाता. 

विराट ने भी खेले हैं खतरनाक गेंदबाज 

कहा जाता है कि विराट कोहली ने मैल्कॉम मार्श, माइकल होल्डिंग, कर्टली एंब्रोस, वसीम अकरम, वकार युनूस और ग्लेन मैक्ग्रा जैसे गेंदबाजों को कम खेला है और मौजूदा समय में इस कद के गेंदबाज नहीं हैं इसलिए वे सफल हैं. हालांकि ऐसे बयान देने वाले एक्सपर्ट्स को ये भी नहीं भूलना चाहिए कि विराट ने मौजूदा समय के डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन , मिचेल जॉनसन जैसे खतरनाक गेंदबाजों को खेला है और उनके खिलाफ काफी रन बनाए हैं. इसलिए उनकी क्षमता पर संदेह नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup में टीम इंडिया रचेगी इतिहास! इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 कदम दूर भारत

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 वसीम अकरम Wasim Akram Indian Cricket team स्पोर्ट्स न्यूज Virat Kohli वसीम अकरम न्यूज विराट कोहली
Advertisment
Advertisment