Advertisment

सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत के साथ छाए वीरेंद्र सहवाग, ये है वजह 

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की पारी की हर ओर तारीफ हो रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर पंत के साथ-साथ वीरेंद्र सहवाग भी छा गए हैं. 

author-image
Apoorv Srivastava
New Update
sahwag and pant

sahwag and pant ( Photo Credit : google search)

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन ऋषभ पंत सोशल मीडिया पर छा गए हैं लेकिन इसी के साथ वीरेंद्र सहवाग का नाम भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. ऋषभ पंत काफी समय से ट्रोलर्स और आलोचकों के निशाने पर थे. कहा जा रहा था कि वह अब अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं तो उन्हें टीम में रखा ही क्यों गया है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने तमाम आलोचकों को अपने बल्ले से जवाब दे दिया. उन्होंने जब भारतीय टीम संकट में फंसती नजर आ रही थी तब शानदार शतक लगाकर टीम के उबारा. पंत ने इतने दबाव में भी तेजी से रन बनाए. उन्होंने महज 89 गेंदों में शतक पूरा किया और 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की. इस साझेदारी के बल पर भारत ने पहले दिन सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड किसी दौरे पर नहीं चुने गए खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम, किया है शानदार प्रदर्शन 

पंत का शतक किसी भारतीय की ओर से एशिया के बाहर बनाया ये तीसरा सबसे तेज टेस्ट शतक है. भारत की ओर से साल 2006 में वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज दौरे पर ग्रॉस आइलेट में 78 गेंदों पर शतक जड़ा था. एशिया के बाहर किसी भारतीय का यह सबसे तेज टेस्ट शतक है. इसके बाद दूसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम है. उन्होंने साल 1990 में इंग्लैंड के दौरे पर ही इंग्लैंड के खिलाफ 88 गेंदों पर शतक जड़ा था. अब ऋषभ पंत 89 गेंदों पर शतक जड़ दिया है. 

पंत की इस पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी फिल्म का एक फोटो ट्वीटर पर शेयर किया. इसमें लिखा था कि पंत अपने ही स्तर को ऊंचा उठाने में लगे हैं. वह विश्व के सबसे मनोरंजक खिलाड़ी हैं. इस ट्वीट पर पंत ने रिप्लाई भी किया है और सहवाग के लिए लिखा है भईया...रियली लव दिस. अब यह ट्वीट्स सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहे हैं. 

Advertisment

Rishabh pant tweet Virender Sehwag Tweet ind-vs-eng Virender Sehwag reactions Rishabh Pant Virender Sehwag
Advertisment
Advertisment