logo-image
लोकसभा चुनाव

विराट कोहली के विरोध में बोल रहे संजय मांजरेकर को वीरेंद्र सहवाग का ये बयान चुप करा देगा

Virat Kohli: विराट कोहली विश्व कप 2024 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. इसके बावजूद संजय मांजरेकर उनके खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं.

Updated on: 02 Jul 2024, 11:59 PM

नई दिल्ली :

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब जीता. भारत की इस जीत में विराट कोहली की अहम भूमिका रही. 34 रन पर रोहित, पंत और सूर्या का विकेट खो देने वाली भारत को 176 के स्कोर तक पहुँचाने में विराट की 76 रनों की पारी की अहम भूमिका रही इसी वजह से भारत की जीत के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. विराट को प्लेयर ऑफ द मैच दिए जाने का संजय मांजरेकर ने विरोध किया है और इससे संबंधित कई बयान दिए हैं. 

संजय मांजरेकर ने क्या कहा?

विराट कोहली को फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने के बाद मांजरेकर ने कहा कि, विराट का स्ट्राइक रेट काफी धीमा था इस वजह से भारत बड़ा स्कोर  नहीं खड़ा कर सका. एक और बयान में मांजरेकर ने कहा कि विराट को प्लेयर ऑफ द मैच देने की जगह किसी गेंदबाज को ये अवॉर्ड दिया जाना चाहिए था क्योंकि आखिरी 5 ओवरों में गेंदबाजों ने ही भारत को जीत दिलाई थी. मांजरेकर मैच की स्थिति को जानते हुए भी विराट के खिलाफ बयान देकर ट्रोल हो रहे हैं. बता दें कि विश्व कप से पहले मांजरेकर ने अपनी घोषित टीम में विराट को जगह नहीं दी थी. वहीं भारत की जीत के अपने बधाई वाले पोस्ट में भी विराट को मेंशन नहीं किया था.

सहवाग का बयान करा देगा चुप

संजय मांजरेकर के बयानों के बीच वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली पर जो बयान दिया है उसे पढ़कर शायद मांजरेकर विराट के खिलाफ बोलना बंद करें. सहवाग ने कहा है कि विराट कोहली के बाद उनके जैसा खिलाड़ी भारत को कभी नहीं मिलेगा. सहवाग अपने समय के दिग्गज ओपनर रहे हैं और उनका बयान मायने रखता है. बात अगर विश्व कप फाइनल की करें तो विराट कोहली की वजह से ही भारत 176 तक पहुँच सका. अगर 34 पर 3 के बाद विराट भी संयम खो दते और अपना विकेट गंवा देते तो भारत शायद ही 140 के उपर जा पाती और ऐसी स्थिति में टीम की हार निश्चित थी. 

यह भी पढ़ें- Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जल्द फुटबॉल को अलविदा कहने वाले हैं, इस बयान से मिल रहे संकेत