logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहित और कोहली की जर्सी नंबर पर रखा गया फ्लाइट नंबर, कंपनी ने विश्व वितेजा टीम इंडिया को दिया ट्रिब्यूट

Virat Kohli and Rohit Sharma: बारबाडोस से जिस फ्लाइट से भारतीय टीम दिल्ली लैंड हुई उस फ्लाइट का नाम टीम इंडिया पर रखा था. उसी तरह दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइंट विस्तारा ने अपनी ट्रिप का नाम रोहित शर्मा और विराट कोहली को समर्पित किया है.

Updated on: 04 Jul 2024, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli and Rohit Sharma: विश्व विजेता टीम इंडिया बारबाडोस से गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंची थी. भारतीय टीम का फैंस ने जोरदार स्वागत किया. भारतीय टीम बारबाडोस से जिस फ्लाइट से दिल्ली आई एयर इंडिया ने उस फ्लाइट ट्रिप का नाम टीम इंडिया की जीत पर रखा था. वहीं टीम जिस विस्तारा एयरलाइंस के प्लेन से दिल्ली से मुंबई जा रही है कंपनी ने भारतीय टीम का सम्मान करते हुए 'एयर इंडिया' के अंदाज में फ्लाइट ट्रिप का नाम बदल दिया है. जिस प्लेन में भारतीय टीम सवार है उसे 'UK1845' नाम दिया गया है. बता दें कि '18' और '45' क्रमशः विराट कोहली और रोहित शर्मा की जर्सी नंबर हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के खिताब जीतने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. उन्हीं के सम्मान में विस्तारा एयरलाइंस ने इस फ्लाइट ट्रिप का अनाम 'UK1845' रखा है. भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह दिन काफी व्यस्त रहा क्योंकि सुबह बारबाडोस से लैंड होने के कुछ ही घंटों बाद पूरी टीम पीएम मोदी (PM Modi) के आवास पर पहुंची और उनके साथ ब्रेकफास्ट भी किया.

यह भी पढ़ें: Team India Victory Parade: कब और कैसे शुरु हुई थी विक्ट्री परेड की परंपरा? अब इतिहास दोहराने को तैयार टीम इंडिया

मुंबई में विक्ट्री परेड करेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम कुछ ही देर में मुंबई पहुंचने वाला है. आज पूरे दिन टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है. टीम इंडिया मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी. इसके बाद स्टेडियम में एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. BCCI इसी मैदान में भारतीय टीम के खिलाड़ियों में 125 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी बांटने वाली है.

इस कार्यक्रम के लिए स्टेडियम में फैंस की एंट्री बिलकुल फ्री रहने वाली है. लेकिन, याद रखने वाली बात ये है कि जो पहले पहुंचेगा, उसे ही जगह मिलेगी. एक बार सीट भरने के बाद स्टेडियम के दरवाजे बंद कर दिए जाएंगे. इसलिए अगर आप उस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो जल्दी से जल्दी जाकर अपनी सीट रिजर्व कर लीजिए.