logo-image
लोकसभा चुनाव

गौतम गंभीर के कोच बनने की चर्चा के बीच बीसीसीआई वीवीएस लक्ष्मण को दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी

VVS Laxman : गौतम गंभीर को हेड कोच बनाए जाने की चर्चा के बीच बीसीसीआई वीवीएस लक्ष्मण को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है.

Updated on: 20 Jun 2024, 10:44 PM

नई दिल्ली :

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी 20 विश्व कप 2024 के साथ ही समाप्त हो जाएगा. रिपोर्टों के मुताबिक टीम इंडिया के नए हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर का नाम लगभग बीसीसीआई तय कर चुकी है और जून के आखिर में सार्वजनिक रुप से उनके की घोषणा की जा सकती है. गंभीर को हेड कोच बनाए जाने की प्रकिया के बीच बोर्ड वीवीएस लक्ष्मण को नई जिम्मेदारी देने जा रहा है.

लक्ष्मण को मिल सकती है ये जिम्मेदारी 

गौतम गंभीर को भारतीय टीम का नया हेड कोच बनाए जाने की खबर के बीच एक रिपोर्ट ये भी आई है कि जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है. उनके साथ सहयोगी स्टाफ के रुप में एनसीए का स्टाफ जाएगा.

लक्ष्मण पूर्व में भी जिंबाब्वे के साथ साथ कई सीरीज में भारतीय टीम की कोचिंग कर चुके हैं इसलिए उनके लिए ये रोल नया नहीं है.  लक्ष्मण पूर्व में जिस भी दौरे पर बतौर कोच गए हैं वहां भारतीय टीम जीती है. लक्ष्मण को जिंबाब्वे दौरे के दौरान कोचिंग की जिम्मेदारी मिलने का अर्थ है कि गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे से भारतीय टीम से बतौर कोच जुड़ सकते हैं.

द्रविड़ के विकल्प माने जा रहे थे

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनने से पहले एनसीए के हेड थे. द्रविड़ के बाद लक्ष्मण को एनसीए का हेड बनाया गया था. माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के अगले हेड कोच लक्ष्मण ही होंगे. वे कई विदेशी दौरों पर भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं औऱ उनकी कोचिंग में भारतीय टीम जीती भी है लेकिन उनका नाम अगले कोच की सूची से हट चुका है.

गौतम गंभीर की हेड कोच की रेस में एंट्री के बाद लक्ष्मण ने इस पद के लिए अप्लाई भी नहीं किया है. इसी साल सितंबर में लक्ष्मण का एनसीए अध्यक्ष के रुप में कार्यकाल खत्म हो रहा है. देखना होगा कि उनके कार्यकाल का विस्तार होता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ पर काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? वजह आई सामने