Advertisment

IND vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक छोड़ी कप्तानी

IND vs SL: Sri Lanka Cricket Team: इसी महीने के आखिरी में श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन अब सीरीज से पहले ही श्रीलंका के कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Wanindu Hasarang Step down as sri lanka captain

Wanindu Hasarang( Photo Credit : Social Media)

Sri Lanka Cricket Team Wanindu Hasaranga: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंक टीम को प्रदर्शन खराब रहा था. टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई थी. इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम की बहुत आलोचना हुई थी. टीम ने कुछ दिन पहले ही सनथ जयसूर्या को अंतरिम कोच बनाया है. इसी महीने जुलाई में श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज सीरीज खेलेगी. दोनों टीमें के बीच पहला मुकाबला 26 जुलाई को खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही श्रीलंकाई क्रिकेट के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तानी छोड़ दी है.

Advertisment

वानिंदु हसरंगा ने कही ये बात

वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद कहा है कि एक मैच एक खिलाड़ी के तौर पर अपने देश के लिए हमेशा अपना बेस्ट देता रहूंगा. मैं टीम और अगले कप्तान का समर्थन करूंगा और उनके साथ खड़ा रहूंगा. श्रीलंका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है कि वह आगे टीम के साथ एक प्लेयर के तौर पर बने रहेंगे.

बता दें कि दासुन शनाका के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वानिंदु हसरंगा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अचानक ये बड़ा फैसला लिया है. अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि उनकी जगह नया कप्तान कौन होगा. 

हसरंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने जीते 6 T20I मैच

वानिंदु हसरंगा इसी साल श्रीलंका के कप्तान बने थे. उन्होंने श्रीलंका के लिए अबतक 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 6 में जीत मिली है. वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर Gautam Gambhir के पुराने दुश्मन शाहीन अफरीदी ने दिया रिएक्शन, जानें क्या कहा

यह भी पढ़ें: Video: रन आउट होने के बाद बड़े भाई यूसुफ पर बुरी तरह चिल्ला पड़े इरफान पठान, फिर लुटाया प्यार

Source : Sports Desk

Sri Lanka Cricket Wanindu Hasaranga Sri Lanka Wanindu Hasaranga step down as captain Wanindu Hasaranga captain Wanindu Hasaranga captaincy
Advertisment
Advertisment