Advertisment

रवींद्र जडेजा की जगह लेना आसान नहीं, लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, युवा ऑलराउंडर का बयान

Washington Sundar: जिंबाब्वे के साथ खेली जा रही 5 टी 20 मैचों की सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मौका है टीम में अपनी जगह बनाने का. इन युवा खिलाड़ियों में एक नाम वाशिंगटन सुंदर का भी है. 

author-image
Publive Team
New Update
Washington Sundar on replacing Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा की जगह लेना आसान नहीं( Photo Credit : Social Media )

Washington Sundar: टी 20 विश्व कप 2024  में भारतीय टीम को खिताब जीतने के बाद 3 बड़े झटके लगे थे. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी 20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. इन तीनों दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि इनकी जगह कौन लेगा. टॉप ऑर्डर में फिलहाल कई युवा बल्लेबाज टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. टी 20 में किसी की भी जगह सुनिश्चित नहीं हुई है. जिंबाब्वे के साथ खेली जा रही 5 टी 20 मैचों की सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मौका है टीम में अपनी जगह बनाने का. इन युवा खिलाड़ियों में एक नाम वाशिंगटन सुंदर का भी है. 

Advertisment

मुझे लगातार मेहनत करनी होगी

भारत और जिंबाब्वे के बीच खेले गए तीसरे टी 20  मैच में वाशिंगटन सुंदर प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए थे. प्रेस कांफ्रेंस में वाशिंगटन सुंदर से पूछा गया कि जडेजा के संन्यास के बाद टी 20 में उनके लिए अपनी जगह बनाने का बड़ा मौका है. इस पर वाशिंगटन सुंदर ने कहा कि, वे एक बड़े खिलाड़ी हैं और उनकी जगह लेना आसान नहीं है. मैं लगातार अपने खेल पर फोकस करना चाहता हूँ ताकि मैं अपनी संभावना को मजबूत कर सकूं. बता दें कि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की वजह से वाशिंगटन सुंदर को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी कम मौके मिले हैं. 

यह भी पढ़ें-रोहित और विराट ने दिल खुश कर दिया, द्रविड़ के सम्मान पर पू्र्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

 7 साल बाद मिला ये  पुरस्कार 

वाशिंगटन सुंदर के लिए जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरा टी 20 मैच काफी यादगार रहा था. 24 साल के सुंदर ने अपना करियर 2017 में शुरु किया था. इस दौरान उनका प्रदर्शन भी टी 20 में अच्छा रहा है लेकिन पहली बार उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला.  वाशिंगटन सुंदर अपने करियर की शुरुआत से ही एक अच्छे ऑलराउंडर के रुप में देखे जाते हैं लेकिन कम मौकों के कारण अभी तक उनका करियर स्पीड नहीं पकड़ सका है. गंभीर के कोच बनने और सीनियर खिलाड़ियों के संन्यास के बाद संभव है उनके लिए किसी न किसी फॉर्मेट में जगह बन जाए. सुंदर के नाम 4 टेस्ट में 265 रन और 6 विकेट, 19 वनडे में 265 रन और 18 विकेट, 46 टी 20 में 40 विकेट दर्ज हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

t20 format India cricket team team Washington Sundar Sports News Hindi Ravindra Jadeja Cricket News Hindi Team India
Advertisment
Advertisment