Advertisment

WCL 2024: सेमीफाइनल में युवराज, यूसुफ, इरफान का तूफान, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 86 रन से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से आज मुकाबला

India vs Australia WCL 2024: इंग्लैंड में खेली जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होना है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
WCL 2024 India beat Australia by 86 runs semifinal  will face Pakistan in final

WCL 2024: सेमीफाइनल में युवराज, यूसुफ, इरफान का तूफान ( Photo Credit : Social Media )

India vs Australia WCL 2024: इंग्लैंड में खेली जा रही  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 254 रन का विशाल स्कोर बनाया था . 255 के लक्ष्य का पीछा करती हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम 168 रन बना सकी और 86 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई. टूर्नामेंट के शुरुआत में टीम इंडिया थोड़ी लड़खड़ाती दिखी थी लेकिन सेमीफाइनल में एक तरह से एकतरफा जीत हासिल की . इंडिया की बैटिंग देख ऐसा लगा ही नहीं कि सन्यास ले चुके क्रिकेटर खेल रहे है.

Advertisment

युवराज, पठान, उथप्पा का तूफानी अर्धशतक 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने रॉबिन उत्थप्पा, युवराज सिंह, यूसुफ पठान और इरफान पठान की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 254 रन बनाए.रॉबिन उत्थप्पा ने 35 गेंदों में 6 चौके 4 छक्के लगाते 65, युवराज सिंह ने 28 गेंद में 5 छ्क्के और 4  चौके गाते हुए 59, यूसुफ पठान ने 23 गेंद में 4 छ्क्के और 4 चौके लगाते नाबाद 51 और इरफान पठान ने 19 गेंद में 3 चौके और 5 छ्क्के लगाते हुए 50  रन की पारी खेली . रॉबिन, यूसुफ , इरफान और युवराज की पारियों को देख ऐसा लगा ही नहीं कि वे 2024 में खेल रहे हैं बल्कि ऐसा लग रहा था कि ये 2007 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली टीम है.

86 रन से हारी ऑस्ट्रेलिया 

255 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया कभी भी जीत की तरफ जाती नहीं दिखी और सिर्फ 168 रन बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 40 रन टीम पेन ने बनाए. 30 रन बनाकर नाथन कूल्टर नायल दूसरे टॉप स्कोरर रहे .बाकी कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. धवल कुलकर्णी और पवन नेगी ने 2-2 जबकि राहुल शुक्ला, हरभजन सिंह और इरफ़ान पठान ने 1-1 विकेट लिए.

फाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला 

फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होना है. पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर जगह बनाई है. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 198 रन बनाए थे वेस्टइंडीज 178 रन ही बना सकी. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले फाइनल पर करोड़ो क्रिकेट  फैंस की नजर रहेगी. बता दें कि टूर्नामेंट के लीग मैच में पाकिस्तान ने भारत को हराया था इसलिए फाइनल में खिताब जीतने के साथ ही टीम इंडिया के पास हार का बदला लेने का मौका होगा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

robin uthappa WCL 2024 Sports News Hindi irfan pathan India beat Australia by 86 runs semifinal Yusuf Pathan Cricket News Hindi india beat australia Yuvraj Singh india vs australia
Advertisment